19.5 C
Munich
Monday, April 29, 2024

INDI अलायंस में रार, उद्धव के 23 सीटें मांगने पर कांग्रेस बोली- हम कहां जाएंगे?

Must read

[ad_1]

महाराष्ट्र में भी INDI अलायंस में रार!- India TV Hindi

Image Source : PTI
महाराष्ट्र में भी INDI अलायंस में रार!

लोकसभा चुनाव 2024 के पास आते ही विपक्षी दलों के गठबंधन यानी INDI अलायंस में दरार खुल कर सामने आने लगी है। पहले नीतीश के नाराजगी की खबरें चल रही थीं तो वहीं, अब महाराष्ट्र की सीटों को लेकर भी कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव गुट) आमने-सामने हो गए हैं। ऐसी खबरें हैं कि राज्य की महा विकास अघाड़ी (MVA) में उद्धव गुट ने लोकसभा की 23 सीटों पर दावा ठोका है। बता दें कि MVA में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद गुट) शामिल हैं। उद्धव गुट के इस दावे के बाद कांग्रेस की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। 

सीट बंटवारा एक जटिल विषय- कांग्रेस

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने महा विकास अघाड़ी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारा एक जटिल विषय है, इस पर फैसला इतनी आसानी से नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर INDI अलायंस की सभी पार्टियों को मिलकर भाजपा को हराना है तो हमें सबसे पहले अंदरूनी कलह रोकने की जरूरत है। 

हम कहां जाएंगे- संजय निरुपम

उद्धव गुट की ओर से किए गए सीटों पर दावे पर भी संजय निरुपम ने तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा- “अखबार से मुझे पता चला कि शिवसेना ने 23 सीटों की मांग की है, जो बहुत ज्यादा है। अगर हम 48 में से आपको (यूबीटी शिवसेना) 23 सीटें देंगे तो हम कहां से लड़ेंगे।” सार्वजनिक रूप से इसकी मांग करने के बजाय, उन्हें गठबंधन की बैठक के दौरान इसे सामने रखने की जरूरत है। असली सच्चाई यह है कि पिछले एक साल में, शिवसेना टूट गई और कई प्रमुख नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। यही स्थिति एनसीपी की भी है। 

कल होगी अलायंस कमेटी की बैठक

कांग्रेस ने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा के लिए अलायंस कमेटी का गठन किया है। ये कमेटी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे महाराष्ट्र के पार्टी नेताओं से मुलाकात करेगी। इस कमेटी में मुकुल वासनिक संयोजक और सलमान खुर्शीद, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल व मोहन प्रकाश सदस्य हैं। ये कमेटी विभिन्न राज्यों में गठबंधन को लेकर चर्चा करेगी।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के रेट में बड़ी कटौती की तैयारी, आम चुनाव से पहले जनता को मिल सकती है सौगात

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की ‘भारत न्याय यात्रा’ पर स्मृति ईरानी की तंज, कहा- वे न्याय का कर रहे ढोंग


 

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article