कर्नाटक में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी

0
148

बेंगलुरू

संसदीय चुनाव के दूसरे चरण में कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों के लिए बृहस्पतिवार सुबह मतदान शुरू हो गया। राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (सेक्युलर) गठबंधन और भाजपा के बीच है। इस चरण के प्रत्याशियों में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवदौड़ा (तुमकुर), उनके पोते प्रज्वल रेवन्ना (हासन) और निखिल कुमारस्वामी (मांड्या) मैदान में हैं। साथ ही केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा (बेंगलूरू उत्तर) और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली (चिक्काबल्लापुर) और के एच मुनियप्पा (कोलार) से मैदान में हैं।

मतदान शुरू होने के साथ ही लोग 30,164 मतदान केन्द्रों पर कतार में खड़े नजर आए। इस चरण में कुल 2,67,51,893 मतदाता संसद में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दूसरे चरण में कुल 241 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य की शेष 14 सीटों के लिए 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा। 241 प्रत्याशियों में से 224 पुरूष और 17 महिलाएं हैं।

बेंगलुरू उत्तर में सबसे अधिक 31 प्रत्याशी मैदान में है जबकि हासन में सबसे कम छह प्रत्याशी मैदान में हैं। पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here