3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

वर्ल्ड कप में भारत को ऑलराउंडर विजय शंकर से मिलेगी मजबूती: गांगुली

Must read

नई दिल्ली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अगले महीने (30)मई से इंग्लैड में शुरू हो रहे विश्व कप में शामिल ऑलराउंडर विजय शंकर को लेकर कहा है कि इंग्लैंड की तेज पीचों के चलते उनकी गेंदबाजी काफी उपयोगी साबित होगी। बीते दिनों विश्व कप टीम की सलेक्शन के चलते अंबति रायडू पर विजय शंकर को टीम में शामिल करने पर सवाल उठाए गए थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने कहा था कि उन्होंने शंकर को उसके ‘त्रिआयामी कौशल’ के कारण चुना है।

गांगुली ने कहा, ‘विजय शंकर अच्छा करेगा। वह अच्छा युवा क्रिकेटर है। उसकी गेंदबाजी उपयोगी साबित होगी। उसे लेकर अधिक नकारात्मक होने की जरूरत नहीं है। उसे टीम में जगह मिली क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला और वहां अच्छा प्रदर्शन किया।’ गांगुली ने साथ ही कहा कि ऋषभ पंत जोकि विश्व कप की टीम में जगह बनाने में सफल नही हो पाए ऐसे में पंत को निराश नही होना चाहिए। गांगुली ने कहा, हां पंत भी इस टीम का हिस्सा हो सकते थे लेकिन उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। उसमें काफी साल का खेल बाकी है।

वह सिर्फ 20 साल का है, वह कुछ वर्ल्ड कप खेलेगा। गांगुली से पूछा गया कि क्या भारत तीन गेंदबाजों के साथ वर्ल्ड कप जीत सकता है तो जवाब में गांगुली ने कहा टीम सातवें नंबर पर ऑलराउंडर के साथ उतरना चाहती है। पंड्या मेरी पहली पसंद है, अगर वह चोटिल होता है तो रवींद्र जडेजा, इससे टीम तीन तेज गेंदबाजों को खिला पाएगी। अगर कोई चोटिल होता है तो सिर्फ 10 घंटे की उड़ान है।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article