यूरोपा लीग : वेलेंसिया के खिलाफ आर्सेनल को मिली अहम जीत

654

लंदन

एलेक्जेंडर लाकाजेट के दो गोलों की बदौलत इंग्लिश क्लब आर्सेनल ने गुरुवार रात यहां यूरोपा लीग सेमीफाइनल के पहले लेग में वेलेंसिया को 3-1 से शिकस्त दी। इस मैच में फ्रेंच स्ट्राइकर लाकाजेट ने पहले हाफ में ही दोनों गोल किए। बीबीसी के अनुसार, दूसरे लेग का मैच स्पेनिश क्लब के घरेलू मैदान मस्टाला स्टेडियम में 10 मई को खेला जाएगा। खराब फॉर्म से जूझ रही आर्सेनल के लिए हालांकि, मुकाबले की शुरुआत बेहतरीन नहीं रही।

11वें मिनट में ही वेलेंसिया ने बेहतरीन मूव बनाया और मुक्टार दियाखाबी ने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मेहमान टीम की यह बढ़त ज्यादा देकर तक नहीं टिकी। सात मिनट बाद आर्सेनल को मौका मिला और लाकाजेट ने पियरे एमेरिक-आउबामयांग के पास पर शानदार गोल करते हुए मेजबान टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। वेलेंसिया कुछ समझ पाती कि लाकाजेट ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

25वें मिनट में उन्होंने ग्रांट शाका के पास पर शानदार गोल दागा। लाकाजेट ने अपनी हैट्रिक पूरी कर लेते, लेकिन उन्होंने मुकाबले में गोल करने के कई मौके भी गंवाए। दूसरा हाफ पूरी तरह से इंग्लिश क्लब के नाम रहा। आर्सेनल की पासिंग बेहतरी रही और डिफेंडर ने भी मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाडिय़ों को अधिक जगह नहीं दी। आउबामयांग ने 90वें मिनट में वॉली पर शानदार गोल करते हुए दो गोल के अंतर से आर्सेनल की जीत सुनिश्चित कर दी।

Previous articleजैविलन थ्रोअर नीरज की हुई सर्जरी, वल्र्ड चैंपियशिप में खेलने पर बना संशय
Next articleपहले स्थान पर नजरें रख घर में राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली