जैविलन थ्रोअर नीरज की हुई सर्जरी, वल्र्ड चैंपियशिप में खेलने पर बना संशय

0
128

नई दिल्ली

भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 2016 के अंडर-20 आईएएएफ चैंपियनशिप में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी को हरा कर गोल्ड मेडल जीता था। जिसके बाद से नीरज लगातार देश के लिए मेडल ला रहे हैं। हाल ही में नीरज की कोहनी की सर्जरी हुई है। जिसके चलते ही उनके वल्र्ड चैंपियशिप में खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं। आपको बता दें कि यह चैंपियनशिप दोहा में 27 सितंबर से 6 अक्तूबर तक खेली जानी है।

नीरज पिछले काफी दिनों से कोहनी की चोट से काफी परेशान थे जिसके चलते डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी थी। डॉक्टर की सलाह मानते हुए नीरज की सर्जरी मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में हुई जिसकी जानकारी खुद नीरज ने अपने ट्विटर पर पोस्ट डालकर दी। उन्होंने लिखा- मुंबई में डॉ. डिनशॉ ने मेरी कोहनी की सर्जरी की है, जैवलिन थ्रो फिर से शुरू करने से पहले कुछ समय आराम करना होगा, मैं उम्मीद करता हूं मैं और मजबूती के साथ वापसी करूंगा। आपको बता दें कि इससे पहले डॉ. डिनशॉ सुशील कुमार, सायना नेहवाल, विनेश फोगाट जैसे बड़े खिलाडिय़ों की सर्जरी कर चुकी है।

सर्जरी के चलते नीरज कितना समय आराम करेंगे इसे लेकर कोई भी बात सामने नहीं आई है। ऐसे में वह वल्र्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे या नहीं फिलहाल इस बात पर अभी कुछ भी नहीं बोल सकते। कोहनी की चोट के चलते वह पिछले महीने हुई एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाए थे। ओलिंपिक में भारत को नीरज से काफी उम्मीद है। एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुके नीरज के कोच बहादुर चाहते है कि वह वापसी के लिए किसी भी तरह का जल्दबाजी ना करें।

Previous articleफैडरर आर्टिस्ट हैं लेकिन नडाल है मैड्रिड ओपन के फेवरेट : संताना
Next articleयूरोपा लीग : वेलेंसिया के खिलाफ आर्सेनल को मिली अहम जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here