रिलायंस अपने कर्मचारियों की सैलरी में करेगी 50 फीसद तक की कटौती

0
140
रिलायंस अपने कर्मचारियों की सैलरी में करेगी 50 फीसद तक की कटौती
रिलायंस अपने कर्मचारियों की सैलरी में करेगी 50 फीसद तक की कटौती

नई दिल्ली न्यूज़

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऑयल एंड गैस डिविजन के कुछ शीर्ष कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसद तक की कटौती का फैसला लिया है। छह सूत्रों और एक पत्र से इस बात की जानकारी मिली है। रिलायंस ने वेतन में कटौती का यह फैसला कोरोना वायरस महामारी के चलते मुनाफे में गिरावट को देखते हुए लिया है। मुकेश अंबानी की अगुआई वाली रिलायंस ने 15 लाख रुपये से अधिक सालाना आय वाले कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसद की कटौती करने का फैसला लिया है। हालांकि, रिलायंस के एक प्रवक्‍ता ने दैनिक जागरण को बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की सैलरी में 30 से 50 फीसद तक की कटौती का निर्णय लिया गया है।

रॉयटर्स के अनुसार, कंपनी द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए पत्र में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हितल आर मेसवानी ने कहा, ‘रिफाइंड प्रोडक्ट्स और पेट्रोकेमिकल्स की मांग में कमी के कारण हाइड्रोकार्बन बिजनेस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। परिस्थिति की मांग है कि परिचालन लागत और निश्चित लागत में कटौती की जाए और हम सबको इसमें योगदान देने की आवश्यकता है।’ उन्होंने रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी का जिक्र करते हुए कहा, ‘हमारे अध्यक्ष अपने सभी मुआवजों को छोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं।’

गौरतलब है कि कंपनी को अपना तिमाही परिणाम गुरुवार को ही जारी करना है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि रिलायंस के दूसरे डिविजंस पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा या नहीं। लेकिन तीन सूत्रों का कहना है कि कंपनी की टेलिकॉम यूनिट, रिलांयस जियो इंफोकॉम पर गुरुवार तक वेतन कटौती का कोई प्रभाव नहीं पड़ता दिखा है। गौरतलब है कि रिलायंस ने इस सप्ताह ही तीस सालों में पहली बार राइट्स इश्यू पर विचार करने की बात कही थी। कंपनी अपने कर्ज को कम करने के लिए राइट्स इश्यू लाने पर विचार कर रही है। रिलायंस मार्च 2021 तक कर्ज मुक्त होना चाहती है। पिछले साल के आखिर तक रिलायंस पर कुल कर्ज लगभग 43 अरब डॉलर का था।

Delhi Samachar Delhi News In Hindi Delhi Hindi Samachar Delhi Latest News Delhi Headlines  दिल्ली न्यूज़ Sandesh aaj tak ke samachar India Today

Get Delhi NewsBreaking News headlines about Srinagar crime, Srinagar politics and live updates on local Srinagar news. Browse Divya Sardar News to get all latest News In Hindi.

Follow us on : facebook   Twitter   Instagram   Linkedin   Youtube

Previous articleपाक में पेट्रोल 15 रुपये और डीजल 27 रुपये प्रति लीटर हुआ सस्ता
Next articleबिहार की राजधानी पटना में कोरोना से 64 साल के एक मरीज की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here