4.5 C
Munich
Friday, May 10, 2024

राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर उठाए सवाल, युवाओं की मेहनत को लेकर कही ये बात

Must read


Image Source : AP
राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार ने ‘अग्निपथ’ योजना की आड़ में 2019-21 के दौरान सेना एवं वायुसेना में स्थायी भर्ती के लिए संचालित प्रक्रिया को रद्द करके अनगिनत युवाओं की मेहनत पर पानी फेर दिया है। 

उन्होंने बिहार के चंपारण से पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे उन युवाओं से मुलाकात की जो भर्ती प्रक्रिया रद्द होने से प्रभावित हैं। राहुल गांधी ने इन युवाओं से मुलाकात की तस्वीर ‘एक्स’ पर साझा करते हुए पोस्ट किया, “अस्थायी भर्ती के लिए लाई गई अग्निवीर योजना (अग्निपथ) की आड़ में 2019-21 तक चली सेना एवं वायुसेना की ‘स्थायी भर्ती प्रक्रिया’ को रद्द कर सरकार ने अनगिनत परिश्रमी एवं स्वप्नदर्शी युवाओं की मेहनत पर पानी फेर दिया।” 

युवाओं के संघर्ष में हम सड़क से लेकर संसद तक साथ: राहुल

उन्होंने कहा, “दुखद है कि ‘सत्याग्रह की भूमि’ चंपारण से लगभग 1100 किलोमीटर पैदल चलकर अपना हक मांगने दिल्ली आए इन नौजवानों के संघर्ष को मीडिया के किसी भी कैमरे में जगह नहीं मिली।” 

राहुल गांधी का कहना था, “छोटे-छोटे कमरों में रहकर बड़े बड़े लक्ष्यों को साधने वाले इन महत्वाकांक्षी छात्रों की पीड़ा शायद मुख्यधारा के मीडिया के ‘प्राइम टाइम’ में जगह ना बना सके। पर हम सिर्फ ‘रोजगार की बात’ कर रहे इन युवाओं के संघर्ष में सड़क से लेकर संसद तक उनके साथ हैं।” (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

रामोत्सव 2024: मुंबई से अयोध्या तक सीधी फ्लाइट कब होगी शुरू? सामने आई तारीख

बिहार: ज्वैलरी शॉप में एक करोड़ की लूट का CCTV आया सामने, हथियारों के बल पर बदमाशों ने ऐसे किया था कांड

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article