2.1 C
Munich
Friday, April 19, 2024

देशी घी में मिलाकर खा लें ये एक चीज, कंप्यूटर से भी तेज दौड़ेगा दिमाग…

Must read


Desi Ghee With Batasha: देसी घी में बताशा मिलाकर खाने के फायदे.

देसी घी को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. घी में मौजूद पोषक तत्व शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं. असल में घी में विटामिन ए, डी, के, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मिनरल्स, पोटैशियम जैसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई समस्याओं से बचाने में मददगार हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि देसी घी में बताशे खाने से शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. देसी घी में बताशे खाने से मोमोरी को तेज करने में मदद मिल सकती है. बताशे को आमतौर पर पूजा में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप अपने बच्चे का दिमाग स्ट्रांग करना चाहते हैं तो आप उसे देसी घी के साथ बताशे खिला सकते हैं.

क्या घी के साथ बताशे खाने से मेमोरी को बढ़ा सकते हैं- Can Eating Batasha With Ghee Improve Memory?

यह भी पढ़ें

देसी घी में मौजूद विटामिन ए, डी, के, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मिनरल्स, पोटैशियम और बताशे के पोषक तत्व जब एक साथ मिलते हैं तो ये दिमाग के लिए काफी अच्छा माना जाता है. देसी घी में बताशा मिलाकर खाने से मेमोरी को तेज करने में मदद मिल सकती है. 

देसी घी के साथ बताशे खाने के अन्य फायदे- (Batasha With Desi Ghee Health Benefits Hindi)

1. पाचन-

जिन लोगों को पेट दर्द, उल्टी, दस्त या पाचन संबंधी अन्य समस्या होती है उन्हें देशी घी के साथ बताशे खाने से पाचन को बेहतर रखने में मदद मिल सकती है. घी और बताशे को पेट के लिए काफी अच्छा माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- शरीर बन गया है हड्डियों का ढांचा, मांस की जगह नजर आती हैं हड्डियां तो दूध में भिगोकर खा लें ये चीज तेजी से बढ़ने लगेगा वजन

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

2. वजन बढ़ाने-

देसी घी और बताशे को एक साथ मिलाकर खाने से वजन को बढ़ाने में मदद मिल सकती है.  क्योंकि इन दोनों ही चीजों में गुड फैट पाया जाता है, जो शरीर का वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.  

3. हड्डियों-

हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए आप घी में बताशे मिलाकर का सकते हैं. देसी घी में बताशा मिलाकर खाना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.

Cancer से लड़ रही हैं Wales की राजकुमारी Kate Middleton | Video Message From Kate Middleton

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article