18.9 C
Munich
Saturday, May 11, 2024

गुजरात में 8542 लोग कोरोना संक्रमित, 513 की मौत

Must read

अहमदाबाद न्यूज़ : गुजरात में कोरोना संक्रमण के 347 नये मामलों की पुष्टि हुयी है जिसके बाद राज्‍य में संक्रमितों की कुल संख्‍या 8542 तक पहुंच गयी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार अब तक 2780 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं जबकि 513 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

गुजरात में ‘सुपर स्प्रेडर’ भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैला रहे हैं जिसे देखते हुए 15 मई तक यहां किराना एवं सब्जी की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। ‘सुपर-स्प्रेडर’ कोरेाना संक्रमण को बहुत तेजी से लोगों के बीच फैला रहे हैं ये ‘सुपर-स्प्रेडर’ सब्जी विक्रेता, किराना व दूध बेचने वाले भी हो सकते हैं। पेट्रोल पंप सहायक व कूड़ा एकत्र करने वालों से भी ये संक्रमण फैल रहा है।

अहमदबाद की गलियों में फल व सब्‍जी बेचने वालों से भी अब तक काफी लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसकी वजह से अब तक 150 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। प्रशासन ने इन स‍ब्‍जी फल विक्रेताओं को सुपर स्प्रेडर का नाम दिया है। अहमदाबाद मनपा ने शहर में दूध-दवा के साथ साथ सभी तरह की दुकानें खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यहां सब्जियों की बिक्री भी अब नहीं हो रही है। धोलका में तरबूज बेचने वाला भी सुपर स्प्रेडर साबित हुआ है। इसने अब तक 14 लोगों को कोरोना का संक्रमित किया है। धोलका के वेजलपुर, गोलवाड़ में सात, भीमशेख की पोल में दो, सरस्वती सोसायटी में एक, खारकुआं में एक और धोलका के बलथेरा में दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article