9.2 C
Munich
Monday, May 20, 2024

आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, नोटिस को बताया गैरकानूनी

Must read


Image Source : PTI
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली शराब घोटाला मामले जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन जारी कर रखा है। ईडी की ओर से केजरीवाल को नए साल की 3 जनवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था। हालांकि, खबर आई है कि केजरीवाल आज बुधवार 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश नहीं होने वाले हैं। इससे पहले खबर आई थी कि आम आदमी पार्टी ईडी के समन पर अभी कानूनी राय ले रही है।

चुनाव से पहले नोटिस क्यों?

आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोशिश हो रही है। आम आदमी पार्टी ने समन जारी करने की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि केजरीवाल को चुनाव से ठीक पहले नोटिस क्यों भेजे गए हैं। 

तीसरी बार भेजा गया था समन

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की ओर से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को अब तक 3 समन जारी किए जा चुके हैं। हालांकि, एक बार भी वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए। पहली बार केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उस वक्त वह चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए थे। उसके बाद 21 दिसंबर को विपश्यना का हवाला देकर हाजिर नहीं हुए। तीनों बार केजरीवाल ने ED के  समन को गैर कानूनी भी बताया है। 

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article