4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

मस्जिद की दीवार पर रंग से लिख दिया राम, हंगामा होने पर पुलिस ने दर्ज की FIR

Must read


ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में बीड जिले के माजलगांव कस्बे में होली उत्सव के दौरान एक मस्जिद की दीवार पर किसी ने ‘राम’ शब्द लिख दिया। इसे लेकर विवाद होने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मस्जिद की दीवार पर ‘राम’ शब्द सोमवार शाम करीब 5 बजे देखा गया, इस दिन राज्य में होली का त्योहार मनाया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘माजलगांव में मरकज नाम की एक मस्जिद है। इस मस्जिद की पिछली दीवार पर किसी ने होली के रंगों और पिचकारी से ‘राम’ शब्द लिख दिया।’

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोमवार रात माजलगांव थाने में आकर इस घटना के सिलसिले में शिकायत दर्ज कराई और मामले में कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, ‘हमने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आपराधिक साजिश रचने के इरादे से जानबूझकर यह किया गया। दुर्भावनापूर्ण कार्य करने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है।’ पुलिस इस घटना की विस्तृत जांच कर रही है।

रंग से बचाने के लिए 9 मस्जिदों को तिरपाल से ढका

वहीं, अलीगढ़ शहर में होली के अवसर पर रंग डाले जाने से बचने के लिए 2 मस्जिदों को एहतियातन तिरपाल से ढक दिया गया। संभल में भी 6-7 मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया। अलीगढ़ के पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय पांडेय ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में सब्जी मंडी स्थित हलवाईयान मस्जिद और दिल्ली गेट स्थित एक अन्य मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति होली के दौरान उन पर रंग न फेंक सके। उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया और पुराने शहर के इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया था। संभल से मिली खबर के मुताबिक होली त्योहार के चलते प्रशासन ने मुस्लिम समाज की सहमति से कुछ मस्जिदों को रंग के विवाद से बचने के लिए तिरपाल से ढक दिया गया थी।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article