4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

पीएम मोदी ने जारी किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का Video, कही दी ये बड़ी बात – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा।

अयोध्या नगरी में राम मंदिर बनकर तैयार है। मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है जिसमें पीएम मोदी समेत भारत के तमाम दिग्गज नेता फिल्म, खेल और उद्योग जगत से जुड़े हुए चेहरे शामिल हुए। अब आम भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। भक्तों की भारी भीड़ रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंची है। इस बीच पीएम मोदी ने 23 जनवरी की सुबह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का वीडियो साझा किया है। 

क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने अयोध्या में हुए भव्य कार्यक्रम का वीडियो अपने X अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि कल 22 जनवरी को हमने अयोध्या में जो देखा, वह आने वाले वर्षों तक हमारी स्मृतियों में अंकित रहेगा। इस वीडियो में पीएम मोदी ने अयोध्या में एंट्री, मंदिर की सुंदरता गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा के पलों को शेयर किया है। देखें वीडियो-:

सुबह से उमड़ी भीड़

अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से भक्त अपने आप को दर्शन करने से रोक नहीं पा रहे हैं। हालत ऐसी है कि हजारों की संख्या में भक्त राम मंदिर के मुख्य द्वार पर इतवने कड़ाके की ठंड में भी सुबह 3 बजे से ही डेरा जमाने पहुंच चुके हैं। भक्त प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह पूजा करने और श्री राम लला के दर्शन करने के लिए सुबह बड़ी संख्या में एकत्र हुए हैं।

ये रहा मंदिर का टाईम टेबल

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक खुला रहेगा। वहीं रामलला को प्रतिदिन सुबह 4 बजे मंत्रों से जगाया जाएगा। इसके बाद मंदिर में मंगला आरती सुबह 4:30 से 5 बजे तक होगी। वहीं राम मंदिर में प्रतिदिन 5 बजे आरती होगी। इसके साथ ही दोपहर में 1 बजे से 3 बजे राम मंदिर में दर्शन बंद रहेंगे। इस दौरान मंदिर के कपाट बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Video: अयोध्या में आज से रामलला के दर्शन शुरू, आधी रात से ही गेट पर जमे हैं हजारों भक्त

ये भी पढे़ं- अयोध्या में अंबानी परिवार ने राम मंदिर के लिए खोला खजाना, जानिए कितना दिया दान

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article