8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही जारी, हेमंत सोरेन का मुद्दा उठा सकता है विपक्ष – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
संसद के बजट सत्र में हंगामे के पूरे आसार हैं।

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। दोनों सदनों में चर्चा की शुरुआत महिला सांसद करेंगी। संसद में आज हेमंत सोरेन के मुद्दे पर हंगामा होने के आसार हैं। INDI अलायंस के नेता लोकसभा में  झारखंड का मुद्दा उठाने की तैयारी में है। 

संसद के बजट सत्र में पहली बार हुई विपक्ष की बैठक

इससे पहले INDI गठबंधन ने शुक्रवार को फैसला किया था कि JMM के नेता हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मुद्दा संसद के दोनों सदनों में उठाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में INDI अलायंस के घटक दलों के नेताओं की बैठक हुई थी। यह पहली बार है कि विपक्षी नेताओं ने 31 जनवरी से शुरू हुए संसद के बजट सत्र में अपनी रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक की। 

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए हैं सोरेन

बता दें कि विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोरेन को गिरफ्तार किए जाने और राज्य में नई सरकार के गठन में देरी की आलोचना की थी। जिस दिन सोरेन को ED ने गिरफ्तार किया था, उस दिन सोनिया गांधी, शरद पवार और टीआर बालू सहित शीर्ष विपक्षी नेताओं ने खरगे के आवास पर बैठक की थी। विपक्ष का आरोप है कि सोरेन को मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया और नई सरकार के गठन में देरी की गई। सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार रात ईडी द्वारा धनशोधन से जुड़े मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article