3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट में फेरबदल, इन नेताओं को सुक्खू सरकार में नई जिम्मेदारी – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू।

हिमाचल प्रदेश में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के कैबिनेट में शुक्रवार को फेरबदल देखने को मिला है। कैबिनेट फेरबदल में हिमाचल प्रदेश के पांच मंत्रियों को अतिरिक्त विभाग आवंटित किए गए हैं। सरकार की ओर से इस संबंध में सरकार की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। कैबिनेट में हुए फेरबदल में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को शहरी विकास का अतिरिक्त विभाग दिया गया है। आइए जानते हैं इस फेरबदल में किसे कौन सा मंत्रालय दिया गया है। 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए थे विक्रमादित्य सिंह

शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश कैबिनेट में हुए फेरबदल में PWD मंत्री  विक्रमादित्य सिंह को शहरी विकास का अतिरिक्त विभाग दिया गया है। बीते नौ जनवरी को नए मंत्रियों को विभागों के आवंटन के दौरान उनसे खेल और युवा मामलों का विभाग वापस ले लिया गया था। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश सरकार के एकमात्र मंत्री थे जो कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

दो नए मंत्रियों को अतिरिक्त प्रभार

12 दिसंबर, 2023 को हिमाचल प्रदेश कैबिनेट में दो नए मंत्रियों- राजेश धर्माणी और यादविंदर गोमा को कैबिनेट में शामिल किया गया था। शुक्रवार को हुए फेरबदल में राजेश धर्माणी, जिनके पास तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग था, को नगर एवं ग्राम नियोजन और आवास मामलों का एक महत्वपूर्ण विभाग दिया गया है।

इन्हें भी मिला प्रभार

सुखविंदर सिंह सुक्खू की कैबिनेट में युवा सेवा एवं खेल और आयुष मंत्री यादविंदर गोमा को कानून विभाग आवंटित किया गया। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी को लोक शिकायत निवारण का अतिरिक्त विभाग दिया गया, जबकि शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को मुद्रण और स्टेशनरी विभाग आवंटित किया गया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ झारखंड पहुंची, राहुल गांधी बोले- ‘चुनी हुई सरकार को बीजेपी ने चोरी करने की कोशिश की’

सनातन पर विवादित बयान पड़ा भारी, उदयनिधि स्टालिन को कोर्ट ने किया तलब

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article