2.9 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

क्या राहुल गांधी को INDI गठबंधन को बचाने के लिए न्याय यात्रा स्थगित करनी चाहिए? – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

इंडिया टीवी पोल के नतीजे- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी पोल के नतीजे

साल 2014 और 2019, दो बार लगातार NDA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में अपनी सरकार बनाई। अब 2024 में भी भाजपा 400 से अधिक सीटों को जीतकर एक बार फिर अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है। NDA को हैट्रिक से रोकने के लिए देशभर की करीब 28 पार्टियां एक साथ आई और उन्होंने अपने गठबंधन को INDIA का नाम दिया। मगर जिस मजबूती से इस विपक्षी गठबंधन का ऐलान हुआ, वैसी मजबूती अभी देखने को नहीं मिल रही है। बिहार में JDU ने एक बार फिर से भाजपा के साथ सरकार बना ली और इस तरह वो INDI से बाहर हो गए। दूसरी तरफ सीटों के बंटवारे को लेकर भी INDI में कई दिक्कतें आ रही हैं। इनको देखते हुए यह सवाल उठता है कि, क्या राहुल गांधी को बिखरते INDI गठबंधन को बचाने के लिए न्याय यात्रा स्थगित कर देनी चाहिए? इस सवाल का जवाब जानने के लिए INDIA TV ने पोल के जरिए जनता से सवाल पूछा। आइए आपको बताते हैं कि जनता का क्या कहना है?

जनता से पूछा गया यह सवाल?

INDIA TV ने पोल के जरिए जनता से सवाल पूछा कि ‘राहुल गांधी को बिखरते INDI गठबंधन को बचाने के लिए न्याय यात्रा स्थगित कर देनी चाहिए?’ इस सवाल का जवाब देने के लिए जनता के सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’ जैसे तीन विकल्प दिए। इस पोल में जनता भाग लिया और सवाल का जवाब दिया। इस पोल के जरिए 9,555 लोगों ने अपनी राय सामने रखी। 

आंकड़ें क्या कहते हैं?

पोल के जरिए मिले आंकड़ों की बात करें तो कुल 9,555 लोगों ने अपनी राय रखी है। इसमें अधिकतर लोगों का मानना है कि, हां INDI गठबंधन को बचाने के लिए राहुल गांधी को अपनी न्याय यात्रा स्थगित कर देनी चाहिए। पोल के जरिए 70 प्रतिशत लोगों ने हां में अपना जवाब दिया है। वहीं 25 प्रतिशत लोगों का मानना है कि, राहुल गांधी को अपनी न्याय यात्रा स्थगित करने की जरूरत नहीं है। वहीं 5 प्रतिशत लोगों ने ‘कह नहीं सकत हैं’ का ऑप्शन चुना।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस ने जारी किए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम, मिलिंद देवड़ा को भी शिवसेना से मिला गिफ्ट

बीजेपी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जेपी नड्डा को गुजरात, अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से मिला टिकट

 

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article