8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

भारत में पांव पसार रहा ISIS? NIA ने 19 जगहों पर छापेमारी कर 8 को दबोचा

Must read


Image Source : ANI
ISIS का खौैफ।

देशभर में ISIS मॉड्यूल पर केंद्रीय एजेंसियों की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी/NIA ने देश के चार राज्यों में 19 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान एजेंसी ने 8 लोगों को गिफ्तार किया है। ये सभी लोग आईईडी विस्फोट जैसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे जिसे विफल कर दिया गया। NIA की ओर से इस मामले में पूरा जानकारी साझा की गई है। 

8 आरोपी गिरफ्त में

एजेंसी की ओर से सोमवार को कर्नाटक के बल्लारी और बेंगलुरू, महाराष्ट्र के अमरावती, मुंबई और पुणे, झारखंड के जमशेदपुर और बोकारो और दिल्ली जैसे स्थानों पर छापेमारी की गई थी। NIA की ओर से गिरफ्तार किए गए सभी 8 आरोपी ISIS के बल्लारी मॉड्यूल के सदस्य हैं। ये सभी ISIS के आतंक और आतंक से संबंधित कृत्यों और गतिविधियों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने में शामिल थे।

ये है आरोपियों के नाम

जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी मिनाज उर्फ ​​मोहम्मद सुलेमान नाम के शख्स के नेतृत्व में काम कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के नाम मिनाज उर्फ ​​मोहम्मद सुलेमान, सैयद समीर, अनस इकबाल शेख, मोहम्मद मुनीरुद्दीन, सैयद समीउल्लाह उर्फ ​​सामी, मोहम्मद मुजम्मिल, शायान रहमान उर्फ ​​हुसैन और मोहम्मद शाहबाज उर्फ ​​जुल्फिकार उर्फ ​​गुड्डु हैं। 

विस्फोटक सामाग्रियां भी बरामद

NIA ने छापेमारी वाली जगहों से आतंकी संगठन के सदस्यों को तो गिरफ्तार किया ही साथ ही अन्य कई सामाग्रियां भी जब्त की हैं। एजेंसी को आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी में सल्फर, पोटेशियम नाइट्रेट, चारकोल, गनपाउडर, चीनी और इथेनॉल जैसे विस्फोटक के कच्चे माल, तेज धार वाले हथियार, बेहिसाब नकदी और आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ-साथ स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल डिवाइस भी मिले हैं।

ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस स्वर्वेद मंदिर का किया उद्घाटन, आखिर क्या है उसकी खासियत, क्यों भगवान की नहीं है मूर्ति

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के ‘डोनेट फॉर देश’ के साथ हुआ खेला, लिंक पर क्लिक करते ही खुल रहा भाजपा का पेज

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article