8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

ईडी की जांच से बच रहे अरविंद केजरीवाल? समन के बाद क्या जाएंगे विपश्यना शिविर

Must read


Image Source : PTI
क्या ईडी की जांच से बचना चाहते हैं केजरीवाल?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरवंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। बता दें कि ईडी ने शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया है। सीएम केजरीवाल को ईडी ने पेश होने के लिए 21 दिसंबर की तारीख दी है। ईडी ने केजरीवाल को 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पूर्व 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि उस दौरान केजरीवाल ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे और चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश रवाना हो गए थे। 

विपश्यना शिविर जाने वाले हैं केजरीवाल

ऐसे में एक बार फिर से केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच दो दिनों पहले यह जानकारी सामने आई थी कि अरविंद केजरीवाल 19 दिसंबर से विपश्यना जाने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक 19 दिसंबर से 30 दिसंबर तक केजरीवाल विपश्यना में ही रहेंगे। ऐसे में 21 दिसंबर को एक केजरीवाल से पूछताछ के लिए ईडी ने समन जारी किया है, वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल विपश्यना शिविर में जाने की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि पिछली बार भी ईडी के समन पर केजरीवाल पेश नहीं हुए थे और चुनाव प्रचार का हवाला दिया था। 

क्या ईडी के दफ्तर जाएंगे केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली की शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी के तीन नेता जेल जा चुके हैं। उस दौरान भी देखने को मिला था कि तीनों नेताओं को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अब भी गिरफ्तार हैं। बीते दिनों उन्होंने कोर्ट से बेल की मांगी थी। मनीष सिसोदिया की बेल याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अब देखना यह है कि क्या 21 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल ईडी के दफ्तर जाएंगे या वो पिछली बार की ही तरह पूछताछ से नदारद रहेंगे। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article