8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को खास बनाएंगी भाजपा, ‘सुशासन दिवस’ पर होगा कार्यक्रम

Must read


Image Source : PTI
अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को खास बनाएंगी भाजपा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन 25 दिसंबर को मनाया जाता है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है। 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस बाबत भाजपा की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। नोटिफिकेशन का शीर्षक है ‘सुशासन दिवस’। भारतीय जनता पार्टी के नोटपैड पर इस नोटिफिकेशन को राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 25 दिसंबर को अटल बिहार वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसी कड़ी में देशभर में कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

भाजपा ने नोटिफिकेशन में क्या लिखा

नोटिफिकेशन में भाजपा ने लिखा, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती 25 दिसंबर को है। हम प्रत्येक वर्ष श्रद्धेय अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हैं एवं इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 25 दिसंबर को प्रात: श्रद्धेय अटल जी की स्मृति में बने सदैव अटल स्मारक, नई दिल्ली में पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम है। इस कार्यकआ्रम में अति विशिष्ट व्यक्तियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहकर श्रद्धेय अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसमें लिखा गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के निर्देशानुसार 25 दिसंबर 2023 को पार्टी संगठन द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

भाजपा इन कार्यक्रमों का करेगी आयोजन

  • सभी बूथों पर अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ-साथ श्रद्धेय अटल जी के अद्भुत व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा होगी।
  • अटल जी की कविताओं को काव्यांजलि कार्यक्रम होगा।
  • प्रत्येक बूथ पर रच्नात्मक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
  • पार्टी द्वारा दिए गए बूथ स्तर के 6 कार्यक्रमों में से अटल जी की जयंती का कार्यक्रम एक है।
  • नमो एप पर ‘विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर’ बनने का अभियान चल रहा है। हम स्वंय भी एंबेसडर बने एवं अधिक से अधिक लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनने के लिए प्रेरित करें।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार गरीबों एवं किसानों के कल्याण के प्रति समर्पित है। प्रत्येक बूथ पर लाभार्थियों के बीच में सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों एवं सुशासन की चर्चा होगी।
  • प्रत्येक जिले में केंद्र सरकार एवं भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं एवं उपलब्धियों तथा गरीब कल्याण से संबंधित सुशासन पर व्याख्यान हो।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article