14.3 C
Munich
Monday, May 20, 2024

शराब तस्कर ने 15 KM तक 3 टायर पर दौड़ाई जीप, पुलिस की फूल गई सांसें

Must read


हाइलाइट्स

गुजरात से राजस्थान की सीमा में घुसा तस्कर
गुजरात पुलिस कर रही थी शराब तस्कर का पीछा
जीप में भरी थी करीब तीन लाख रुपये की अवैध शराब

डूंगरपुर. गुजरात के एक शराब तस्कर ने वहां की पुलिस की सांसें फूला दी. यह तस्कर अवैध शराब की पेटियां लेकर जा रहा था. लेकिन जब गुजरात पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह इससे सटे डूंगरपुर जिले में घुस गया. यहां भी पुलिस ने उसका पीछा किया तो वह अपनी जीप को तेजी से दौड़ाने लगा. इस दौरान उसकी जीप का पीछे का एक टायर पंक्चर हो गया. लेकिन वह फिर भी जीप को दौड़ता रहा. इससे टायर कटकर पूरी तरह से अलग हो गया और वह करीब 15 किलोमीटर तक डिस्क (टायर की लोहे की रिम) पर उसे दौड़ाता रहा.

इस भागदौड़ में जीप के चौथे टायर की डिस्क भी पूरी तरह से घिस गई. बाद में जब गाड़ी ही जवाब दे गई तो तस्कर उसे छोड़कर पैदल ही फरार हो गया. पुलिस ने उस जीप में बैठे एक बुजुर्ग को गिरफ्तार किया है. उस बुजुर्ग का कहना है कि वह तो लिफ्ट लेकर गाड़ी में बैठा था. उसे पता नहीं था कि इसमें शराब तस्कर है. लेकिन पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है. जीप में 35 कार्टन शराब बरामद हुई है. उसका बाजार मूल्य करीब तीन लाख रुपये बताया जा रहा है.

नाकाबंदी देखकर भागा था तस्कर
गुजरात के अरवल्ली जिले के मेघरज थाना पुलिस के कांस्टेबल राजूभाई ने बताया कि वे और होमगार्ड विजय कुमार खाट रविवार को सुबह मेघरज-अहमदाबाद रोड पर ड्यूटी कर रहे थे. इस दौरान उन्हें मुखबिर के जरिए शराब तस्करी की सूचना मिली. इस पर उन्होंने नाकेबंदी कर दी. तभी एक बंद बॉडी जीप जो मेगरेज से अहमदाबाद जा रही थी वो नाकेबंदी देखकर वापस मुड़ गई.

गुजरात से राजस्थान में घुसा
इसके बाद उन दोनों ने जीप का पीछा शुरू किया और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भी दी. इस पर गुजरात पुलिस के कांस्टेबल जालम सिंह दूसरी जीप लेकर दूसरे रूट से तस्कर को घेरने निकल पड़े. लेकिन तस्कर जीप को भगाते हुए वाघपुर, पांडुडी और टेकवा होते हुए 35 किमी दूर रेटा से राजस्थान में प्रवेश कर गया. बोर्डर क्रॉस करने से पहले तस्कर की जीप का एक टायर फट गया था. पुलिसकर्मियों ने सोचा कि अब जीप रुक जाएगी. लेकिन टायर फटने के बाद भी तस्कर डिस्क पर जीप दौड़ाता रहा.

टायर डिस्क से कटकर अलग हो गया
रेटा से करीब 15 किमी तक वह 3 टायर पर चलने के बाद जीप का चौथा पंक्चर टायर डिस्क से कट-कटकर अलग हो गया. उसके बाद भी वह जीप को दौड़ाता रहा. अंतत: जीप डूंगरपुर शहर के नवाडेरा रोड पर आकर रुक गई. तब तस्कर जीप छोड़कर फरार हो गया. गुजरात पुलिस ने जीप को जब्त कर जीप में बैठे एक बुजुर्ग को हिरासत में ले लिया.

जीप में बैठे बुजुर्ग को हिरासत में ले लिया गया है
घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहीं सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस ने शराब से भरी जीप को जब्त कर थाने पर रखवाया है. वहीं जीप में बैठे बुजुर्ग को हिरासत में ले लिया है. कोतवाली सीआई सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के जरिए गुजरात पुलिस से चर्चा कर जैसे निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Crime News, Dungarpur news, Liquor Mafia, Rajasthan news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article