5.1 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

लोकसभा में PM मोदी ने मुहावरों का भी खूब किया इस्तेमाल, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

PM MODI- India TV Hindi

Image Source : PTI
लोकसभा में पीएम मोदी

नई दिल्ली: लोकसभा में आज PM मोदी ने दमदार भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को जमकर घेरा और अपनी सरकार की उपलब्धियां भी बताई। भाषण के दौरान पीएम ने कई बड़े दावे किए, जिसकी सियासी गलियारों समेत पूरे देश में खूब चर्चा हो रही है। 

ये हैं भाषण की 10 बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार 400 पार। देश का मिजाज एनडीए को 400 पार करवाकर ही रहेगा। बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी। एनडीए 400 पार जाएगा। पीएम ने कहा कि पिछली बार से 100-125 सीटें ज्यादा मिलेंगी। 
  2. पीएम मोदी ने कहा कि भारत हमारे तीसरे टर्म में तीसरी बड़ी इकॉनमी बनेगा और ये मोदी की गारंटी है। कांग्रेस होती तो तीसरी बड़ी इकॉनमी बनने में 2044 तक का इंतजार करना पड़ता। 
  3. पीएम मोदी ने कहा कि जो मैंने 10 साल में किया, कांग्रेस को 100 साल लगते। 5 पीढ़ियां गुजर जातीं। हमने 80 लाख पक्के मकान शहरी गरीबों के लिए बनाए। हमने 17 करोड़ गैस कनेक्शन दिए। कांग्रेस की चाल से इस काम में 60 साल लगते।  
  4. इंडी अलायंस को लेकर पीएम ने पहली बार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भानुमति का कुनबा जोड़ा है। राहुल गांधी ने नया-नया मैकेनिक का काम सीखा है। 
  5. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच पर मुझे दया आती है। कांग्रेस की सुस्त रफ्तार का कोई मुकाबला नहीं है। कांग्रेस 9 दिन में ढाई कोस चली। कांग्रेस ने कभी हमारी रफ्तार की कल्पना भी नहीं की होगी। 
  6. पीएम मोदी ने पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर भी बात की। उन्होंने कहा कि नेहरू जी भारतीयों को आलसी बताते थे। इंदिरा जी की सोच भी ज्यादा अलग नहीं थी। इंदिरा जी ने कहा था कि पूरे देश में पराजय की भावना है।
  7. पीएम मोदी ने कहा कि राहुल को लॉन्च करते करते कांग्रेस फेल हो गई। कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है। कांग्रेस एक परिवार में उलझी है। एक ही प्रोडक्ट को बार बार लॉन्च करने की कोशिश की जा रही है। 
  8. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष लंबे अर्से तक विपक्ष ही बना रहेगा। कई दशक तक कांग्रेस विपक्ष में रहेगी। विपक्ष के कई लोग चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुके हैं। बहुत लोग अपनी सीट बदलने की कोशिश में हैं। बहुत से लोग लोकसभा की बजाय राज्यसभा जाना चाहते हैं। विपक्ष के कई लोग लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाहते। 
  9. पीएम ने कहा कि  हमने नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास किया। हमने धारा 370 को खत्म किया। हमने अंग्रेजों के काले कानून खत्म किए। मोदी से इतनी नफरत कब तक पालोगे। 
  10. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने अगर ईंट फेंकने का ही मन बनाया है तो मैं हर पत्थर को भारत को विकसित बनाने के लिए इस्तेमाल करूंगा। पीएम ने कहा कि ये विपक्ष नामदार हैं और हम कामदार। इसलिए ये हमारा विरोध करते रहेंगे। 

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनावों में बीजेपी और NDA को कितनी सीटें मिलेंगी? PM मोदी ने कही ये बात

बिहार: बेटे को मिले विभाग से नाराज हुए जीतनराम मांझी, कहा- क्या अन्य विभाग नहीं था?

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article