8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

WFI के निलंबन पर संजय सिंह ने दिया ये बयान, बोले- मैं बृजभूषण सिंह का रिश्तेदार नहीं

Must read


Image Source : FILE PHOTO
WFI के निलंबन पर संजय सिंह ने दिया ये बयान

संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बनने के बाद से विवाद देखने को मिल रहा था। इसके बाद पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से सन्यास से ले लिया और बजरंग पुनिया ने अपना पदम श्री वापस कर दिया। इसके बाद खेल मंत्रालय एक्शन में आ गया। खेल मंत्रालय ने भारती कुश्ती महासंघ (WFI) की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित कर दिया है। इस मामले पर अब संजय सिंह ने बयान दिया है। संजय सिंह ने बयान देते हुए कहा, जब नया महासंघ बना था तो उन्हें (बृजभूषण सिंह) विदा कर दिया गया था और आज उन्होंने बताया कि वह कुश्ती से रिटायर हो चुके हैं। 

संजय सिंह बोले- हम रिश्तेदार नहीं

संजय सिंह ने कहा कि साक्षी मलिक रिटायर हो चुकी हैं। दोनों ही रिटायर हो चुके हैं। इसलिए अब शांति से फेडरेशन को चलने देना चाहिए। वह (बृजभूषण सिंह) और मैं अलग-अलग समुदाय के ताल्लुक रखते हैं। हम रिश्तेदार कैसे हो सकते हैं। जब वह फेडरेशन के अध्यक्ष थे तो मैं संयुक्त सचिव था। हां, उस समय हमारे बीच एक बंधन और दोस्ती थी। बता दें कि इस मामले पर बृजभूषण सिंह ने कहा था कि मेरा कुश्ती संघ से कोई लेना-देना नहीं है। संजय सिंह मेरे रिश्तेदार नहीं है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद यह बयान दिया। 

बृजभूषण सिंह ने भी दिया बयान

उन्होंने कहा कि कुश्ती संघ में मेरा रोल समाप्त हो चुका है। मैंने 12 साल तक कुश्ती संघ के लिए काम किया है। मैं कुश्ती संघ से सन्यास ले चूका हूं और मेरा अब संघ से कुछ भी लेना देना नहीं हैं। बृजभूषण सिंह ने कहा कि मेरे घर के बाहर जो दबदबे वाले पोस्टर लगाए गए थे, उसे मैंने ही उतरवा दिया है। पोस्टर से दबदबे वाले घमंड की बू आ रही थी। मैं तो लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ हूं। कुश्ती संघ के बारे में अब जो फैसला लेना है वो अब चुने हुए लोग ही करेंगे। अब कुश्ती संघ कोर्ट जाए या ना जाए इससे मेरा कोई संबंध नहीं है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article