2.2 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

टीएमसी सांसद ने की संसद परिसर में राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री

Must read


Image Source : ANI
मिमिक्री करते टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी

नई दिल्लीः संसद की सुरक्षा में चूक पर सरकार और विपक्ष के बीच तकरार जारी है। मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामा कर रहे कई विपक्षी सांसदों को आज और सस्पेंड कर दिया गया। इस बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। जिस समय टीएमसी सांसद मिमिक्री कर रहे थे उस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई दलों के सांसद मौजूद थे।

धनखड़ का उड़ाया मजाक

मिली जानकारी के अनुसार, सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया। बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी सांसदों की मौजूदगी में संसद की सीढ़ियों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान धनखड़ का मजाक उड़ाया। इस दौरान आरजेडी सांसद मनोज झा समेत कई सांसद ताली बजाते नजर आए।

 

धनखड़ ने सांसद की आलोचना की

इस बीच विपक्षी सदस्यों द्वारा संसद सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा उठाते हुए सदन में हंगामा जारी रखने के बाद लंच से पहले की अवधि के दौरान राज्यसभा को दो बार स्थगित करना पड़ा। सभापति ने एक सांसद द्वारा स्पीकर और सभापति की मिमिक्री और इस हरकत की वीडियोग्राफी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह शर्मनाक है और इसकी कोई सीमा होनी चाहिए। धनखड़ ने कहा ने कहा कि सभापति की मिमिक्री करना हास्यास्पद, शर्मनाक और अस्वीकार्य है। वहीं, बीजेपी सांसद ने इसकी आलोचना की है।

राज्यसभा में हंगामा

वहीं, समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा कि सांसद दूर-दूर से आते हैं और उन्हें बोलने की इजाजत दी जानी चाहिए लेकिन सभापति ने उन्हें बैठने को कहा। इसके बाद  दिग्विजय सिंह और एक अन्य विपक्षी सदस्य सदन के वेल में आ गए और सभापति ने कार्यवाही शुरू होने के दो मिनट के भीतर ही सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article