2.1 C
Munich
Friday, April 19, 2024

VIDEO: PM मोदी ने श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा की, अरिचल मुनाई भी गए – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

PM MODI - India TV Hindi

Image Source : ANI
तमिलनाडु में पीएम मोदी ने की पूजा, अरिचल मुनाई भी गए

रामेश्वरम: पीएम मोदी ने धनुषकोडी में श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इसके अलावा पीएम मोदी रविवार को तमिलनाडु के अरिचल मुनाई भी पहुंचे और उन्होंने समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए। पीएम मोदी ने वहां प्राणायाम भी किया। उन्होंने समुद्र का जल हाथों में लेकर प्रार्थना की और अर्घ्य दिया। मोदी ने रात्रि प्रवास रामेश्वरम में किया था और इसके बाद वह अरिचल मुनाई गए।

अरिचल मुनाई क्या है?

कहा जाता है कि अरिचल मुनाई वह स्थान है जहां राम सेतु का निर्माण हुआ था। राम सेतु को ‘एडम ब्रिज’ के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि इसका निर्माण भगवान राम ने रावण से युद्ध करने के लिए लंका जाने के वास्ते ‘वानर सेना’ की मदद से किया था।

पीएम ने राष्ट्रीय प्रतीक स्तंभ पर भी पुष्पांजलि अर्पित की

रविवार को प्रधानमंत्री ने समुद्र तट पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने वहां बने राष्ट्रीय प्रतीक स्तंभ पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को चेन्नई में खेलो इंडिया गेम्स 2023 का उद्घाटन किया था। 

उन्होंने शनिवार को श्रीरंगम और रामेश्वरम में क्रमशः श्री रंगनाथस्वामी और अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिरों में पूजा अर्चना भी की थी। रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों का उनका दौरा सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले हो रहा है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

ये हैं दुनिया के टॉप 10 खुश रहने वाले देश, सामने आई लिस्ट

रामेश्वरम: हाथ में पाइप लेकर इस मंदिर की सफाई करते दिखे तमिलनाडु BJP के अध्यक्ष के अन्नामलाई, सामने आया VIDEO

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article