8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

अंतरिक्ष से भगवान राम का मंदिर देखा आपने? ISRO की सैटेलाइट ने खींची शानदार तस्वीर – India TV Hindi

Must read


Image Source : ISRO
अंतरिक्ष से भगवान राम का मंदिर देखा आपने?

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर के साधु-संत इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। सभी लोग अब अयोध्या पहुंचने लगे हैं। कई फिल्मी सितारे भी अयोध्या पहुंचने के लिए विमान में सवार हो चुके हैं। रामभक्तों को इस खास दिन का बेसब्री से इंतजार है। अलग-अलग राज्यों, मंदिरों तथा धार्मिक स्थलों से भगवान राम के लिए उपहार भेजे जा रहे हैं। कभी कोई ताला तो कभी कोई लड्डू प्रसाद अयोध्या भेज रहा है। वहीं कोई ऐसा भी है जो अयोध्या शहर भर में रंगोली बनाने में जुटा हुआ है।

स्पेस से कैसा दिख रहा राम मंदिर

लेकिन क्या आपने सोचा कि अयोध्या स्पेस से कैसा दिख रहा होगा। अगर नहीं सोचा और आप यदि कल्पना भी नहीं कर पा रहे हैं कि अयोध्या में तैयार हो रहा राम मंदिर स्पेस से कैसा दिखता है तो इसकी तस्वीर हम आपको दिखाने वाले हैं। दरअसल ISRO के नेशनल रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट ने अयोध्या की एक तस्वीर खींची है। इस तस्वीर को स्पेस से ली गई है, जिसमें भगवान राम का भव्य मंदिर दिख रहा है। अंतरिक्ष से भगवान राम का मंदिर कैसा दिखता है, इस तस्वीर के जरिए स्पष्ट हो रहा है। बता दें कि इस तस्वीर में सरयू नदी और अयोध्या शहर पूरी तरह दिख रहा है।

इसरो ने खीची शानदार तस्वीर

इसरो द्वारा खींची गई तस्वीर में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को पीले रंग से मार्क किया गया है। इस तस्वीर को देखकर राम मंदिर की भव्यता का एहसास हो रहा है। बता दें कि 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 21 जनवरी को अनुष्ठान का छठवां दिन है जो आज शाम तक खत्म हो जाएगा। वहीं रामलला की मूर्ति को 21 जनवरी की शाम को ही नए मंदिर में स्थापित किया जाएगा। इसके बाद 22 जनवरी को करोड़ों श्रद्धालुओं के सामने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा अपने आप में एक ऐतिहासिक पल है जिसका हर भारतीय को इंतजार है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article