3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

बजट सत्र से पहले बोले PM मोदी- ‘कुछ लोग लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं’ – India TV Hindi

Must read


Image Source : SOCIAL MEDIA
बजट सत्र से पहले PM मोदी का संबोधन।

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी 2024 से शुरू हो गया है। बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया और विपक्षी दलों पर खूब निशाना साधा। पीएम मोदी ने बीते सत्रों में विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा किए गए हंगामे का जिक्र करते हुए उन्हें निशाने पर लिया। पीएम ने ये तक कह दिया कि ऐसे लोग लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं और हुड़दंग करना उनका स्वभाव बन गया है। आइए जानते हैं पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या सब कहा है।

विपक्षी सांसदों की आलोचना

पीएम मोदी ने मोदी ने उन विपक्षी सांसदों की आलोचना की जो आदतन सदन की कार्यवाही को बाधित करते हैं। पीएम ने कहा कि गत 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सुझा उस प्रकार से संसद में सब ने अपना अपना कार्य किया। जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है। जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं, ऐसे सभी सांसद आत्मनिरीक्षण करें कि 10 साल में उन्होंने जो किया। पीएम ने कहा है कि ऐसे सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में भी 100 लोगों से पूछ लें किसी को याद नहीं होगा। किसी को नाम भी पता नहीं होगा…लेकिन जिसने सदन में उत्तम विचारों से संसद को लाभान्वित किया होगा, उन्हें एक बहुत बड़ा वर्ग आज भी याद करता होगा, इसकी सराहना करते होंगे।

हम चुनाव के बाद पूर्ण बजट लाएंगे- पीएम मोदी

अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि जब चुनाव का समय निकट होता है तब पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है, हम भी उसी परंपरा का पालन करते हुए नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट लाएंगे। इस बार दिशा-निर्देशक बातें लेकर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल हम सबके सामने बजट पेश करने वाली हैं। मुझे विश्वास है कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करते हुए आगे बढ़ रहा है।

लोगों के आशीर्वाद से यात्रा जारी रहेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बजट सत्र से पहले कहा कि हमारा देश प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। पीएम ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों के आशीर्वाद से उसकी “समावेशी और सर्वांगीण” विकास की यात्रा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि देश सर्वांगीण और समावेशी विकास का अनुभव कर रहा है।”

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article