5.4 C
Munich
Friday, March 1, 2024

श्याम नगर थाना SHO सस्पेंड, इन मांगों पर सहमति बनी

Must read

जयपुर:सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मामले में श्याम नगर थाना SHO योगेश गोयल को सस्पेंड किया गया है। बता दें कि मंगलवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से राजपूत समाज में भारी आक्रोश था। अब इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए श्याम नगर के थानाप्रभारी योगेश गोयल को सस्पेंड कर दिया गया।

इन मांगों पर सहमति बनी

दोनों हत्यारों (शूटर) को स्थानीय पुलिस द्वारा बिना विलम्ब गिरफ्तार किया जाएगा। आपराधिक साजिश में शामिल गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई, रोहित गोदारा और अन्य जो भी शामिल हो, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।• मामले की जांच एनआईए द्वारा किए जाने के लिए अनुशंसा की जाएगी।

सुखदेव गोगामेडी को लगातार मिल रही धमकियों के बाद भी उनको पुलित सुरक्षा उपलब्ध नही कराने के संबंध में जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका सामने लाने के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से न्यायिक जांच कराने और जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जांच के बाद केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट (विशेष न्यायालय एनआईए प्रकरण) से करवाया जाएगा।

घटना के पहले और बाद में लापरवाही बरतने के संबंध में विभागीय जांच की जाएगी। इस विभागीय जांच के दौरान थानाधिकारी और बीट में पद स्थापित कार्मिकों को पुलिस लाइन जयपुर में ट्रांसफर किया जाएगा।

सुखदेव सिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु और सरकारी नौकरी दिलवाए जाने हेतु राज्य सरकार को अनुशंसा की जाएगी।

घटना में घायल अजीत सिंह के परिजनों को भी आर्थिक सहायता दिलाने हेतु राज्य सरकार को अनुशंसा की जाएगी।

सुखदेव सिंह के परिवार के सदस्यों को जयपुर में पुलिस कमिश्नरेट और हनुमानगढ़ जिले में जिला पुलिस द्वारा हाई सिक्योरिटी प्रदान की जाएगी।

सुखदेव सिंह के जयपुर निवासरत परिवार के सदस्यों और हनुमानगढ़ में निवासरत परिजनों को को हथियार का लाइसेंस आवेदन के 10 दिन में स्वीकृत किया जाएगा।

मामले के सभी गवाहों को जयपुर आयुक्तालय या संबंधित जिले से सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।

सुखदेव सिंह की हत्या करने वाली गैंग के निशाने पर
राजपूत समाज के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति है। इनके खतरे
का 7 दिन में आंकलन कर उनको सरक्षा उपलब्ध कराएं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article