10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

Photos: प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान इन हस्तियों की नम हो गईं आंखें – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
प्राण-प्रतिष्ठा के क्षण भावुक हो गए ये अतिथी

आज अयोध्या में उस स्थान पर बने राम मंदिर में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई, जहां उनका जन्म हुआ। इस लम्हें का इंतजार असंख्य़ रामभक्त और लाखों कारसेवकों ने दशकों से किया है और जब ये क्षण उनकी आंखों के सामने सच होता दिखा तो सरयु नदी की झिर उनकी आंखों से फूट पड़ी। इस दौरान मंदिर परिसर में कई सारे ऐसे लोग भी उपस्थित थे जो राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरे रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी तो भावुक हुए ही, जब भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई तो मंदिर के बाहर दर्शकदीर्घा में बैठी साध्वी ऋतम्भरा, उमा भारती, रवि शंकर प्रसाद जैसे कई सारे लोगों की भी आंखे नम हो गईं।

साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती गले मिलते ही रो पड़ीं

राम मंदिर आंदोलन की फायरब्रांड नेता और हिंदुत्व नेता साध्वी ऋतंभरा राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दौरान भावुक हो गईं। उनकी ये तस्वीर भी सामने आई है। साध्वी ऋतंभरा के साथ ही बीजेपी नेता उमा भारती भी भावुक हो गईं। बता दें कि राम मंदिर आंदोलन में उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा ने अहम भूमिका निभाई थी। सोमवार को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए दोनों अयोध्या पहुंचीं हैं। उमा भारती और साध्‍वी ऋतंभरा जब एक-दूसरे के गले मिले तो गले मिलते ही वे रो पड़े। उन्होंने आज होने वाले लंबे समय से प्रतीक्षित कार्यक्रम के लिए एक-दूसरे को बधाई भी दी। 

sadhvi ritambhara uma bharti

Image Source : PTI

जब रो पड़ीं साध्वी ऋतंभरा और उमा भारती

दोनों पर बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार, अशोक सिंघल, गिरिराज किशोर और विष्णु हरि डालमिया सहित कई प्रमुख भाजपा और संघ परिवार के नेताओं के साथ आरोप लगाए गए थे। इन सभी को 30 सितंबर, 2020 को एक विशेष अदालत ने बरी कर दिया था।

ravi shankar swami ramdev

Image Source : PTI

रविशंकर प्रसाद और स्वामी रामदेव भी हुए भावुक

रविशंकर प्रसाद और स्वामी रामदेव भी भावुक

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद की आंखें भी भर आईं। इसके साथ ही योग गुरू स्वामी रामदेव की भी भावुक तस्वीर सामने आई है। इतना ही नहीं इस मौके पर जब स्वामी गोविंद देव गिरी जी महारज प्रधानमंत्री मोदी के प्राण प्रतिष्ठा से पहले कठिन व्रत के बारे में बता रहे थे, उस मौके पर पीएम मोदी भी भावुक हो गए थे। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article