12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

जेपी नड्डा और एकनाथ शिंदे समेत ये नेता भी 22 जनवरी को नहीं जाएंगे अयोध्या – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
रामलला प्राण प्रतिष्ठा

नई दिल्ली: सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रित अथिति अयोध्या पहुंचने लगे हैं। हालांकि कुछ लोग सोमवार को अयोध्या पहुंचेगे। इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे। इसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के नाम शामिल हैं।

जेपी नड्डा दिल्ली में ही रहेंगे 

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या नहीं आ रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, “मुझे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से श्री अयोध्या जी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पावन कार्यक्रम का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। निमंत्रण के लिए मैं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का आभार व्यक्त करता हूं।

जेपी नड्डा ने कहा कि 500 साल के संघर्ष के बाद हमें राम मंदिर का भव्य निर्माण होते देखने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। मैं प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के बाद जल्द ही सपरिवार दर्शन के लिए अयोध्या जाऊंगा। इसके साथ ही उनहोंने बताया कि 22 जनवरी को झंडेवालान मंदिर, नई दिल्ली के प्रांगण से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

विधायकों और सांसदों के साथ जाएंगे शिंदे

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि न केवल मैं, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार, बल्कि पूरे मंत्रिमंडल, सांसद, विधायक, जन प्रतिनिधि और राज्य में भगवान राम के भक्त महाराष्ट्र से ही प्राण प्रतिष्ठा देखेंगे। अयोध्या में दर्शन की तारीख और समय जल्द ही तय किया जाएगा। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article