5.5 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

गृहमंत्री अमित शाह से मिले राज ठाकरे: NDA में शामिल हो सकती है MNS; मुंबई दक्षिण लोकसभा सीट मिलने की संभावना

Must read

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Raj Thackeray BJP NDA Joining Update; Amit Shah MNS Lok Sabha Election 2024

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मनसे चीफ राज ठाकरे के साथ BJP महासचिव विनोद तावड़े भी अमित शाह के घर पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar

मनसे चीफ राज ठाकरे के साथ BJP महासचिव विनोद तावड़े भी अमित शाह के घर पहुंचे थे।

उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे ने मंगलवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से करीब आधे घंटे मुलाकात की। चर्चा है कि लोकसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) भाजपा के कुनबे NDA में शामिल हो सकती है। राज ठाकरे को महाराष्ट्र में मुंबई दक्षिण लोकसभा सीट देने की भी चर्चा है।

इससे पहले दिल्ली में सुबह भाजपा महासचिव विनोद तावड़े खुद राज ठाकरे से मिलने होटल पहुंचे। कुछ देर बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकले और अमित शाह के घर के लिए रवाना हो गए। आधे घंटे की मुलाकात के बाद राज ठाकरे वापस होटल चले गए।

मनसे चीफ और अमित शाह की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली।

मनसे चीफ और अमित शाह की मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली।

बाला नंदगांवकर को शिरडी से हो सकते हैं उम्मीदवार
मनसे ने 3 लोकसभा क्षेत्रों में से 2 सीट दक्षिण मुंबई, नासिक या शिरडी की मांग की। ये तीनों सीटें शिंदे गुट के पास हैं। BJP एक सीट देने तैयार है, इसके लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की भी सहमति ली गई, लेकिन बीजेपी दक्षिण मुंबई सीट चाहती है। शिंदे सेना नासिक नहीं छोड़ेगी। इसलिए रिजर्व सीट शिरडी से बाला नंदगांवकर को उम्मीदवार बनाने पर सहमति बन सकती है।

बढ़ रहा NDA का कुनबा
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA का कुनबा बढ़ता जा रहा है। भाजपा के साथ फिलहाल 38 पार्टियां NDA में शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु दौरे से ठीक पहले राज्य की पटाली मक्कल कच्ची (PMK) भी NDA में शामिल हो गई। अब चर्चा है कि MNS भी NDA गठबंधन में शामिल हो सकती है।

2019 के लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे लेकिन राज्य में जगह-जगह जाकर बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया था।

शरद गुट से मिला ऑफर, कहा- इस पर विचार करें
उधर, महाराष्ट्र में शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार ने MNS चीफ राज ठाकरे को खुला ऑफर दिया है। उन्होंने कहा- राज ठाकरे बड़े नेता हैं। वे थोड़ा विचार करें। आज BJP को जरूरत है, इसलिए वह उन्हें अहमियत दे रही है, जब जरूरत नहीं होगी, तब दरकिनार कर देगी। इसलिए हम चाहते हैं कि उन्हें महाविकास अघाड़ी के साथ आने पर सोचना चाहिए।

18 साल पहले छोड़ दी थी शिवसेना
राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना छोड़कर नई पार्टी बनाई, जिसका नाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) रखा। 2009 के विधानसभा चुनाव में राज ठाकरे की पार्टी ने 13 सीटें जीतीं। लेकिन इसके बाद उनकी पार्टी का प्रदर्शन लगातार गिरता गया। 2014 में तो राज ठाकरे की पार्टी मुश्किल से एक सीट ही जीत पाई।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article