12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

PM मोदी ने राजघाट पर बापू को अर्पित की श्रद्धांजलि, ये लोग भी रहे मौजूद – India TV Hindi

Must read


Image Source : ANI
PM मोदी ने बापू को अर्पित की श्रद्धांजलि।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज महात्मा गांधी की श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी आज सुबह राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी को उनकी 76वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कई अन्य लोग भी राजघाट पर मौजूद रहे। इन सभी लोगों ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 1948 में नाथूराम गोडसे ने आज के दिन ही हत्या कर दी थी।

एक्स पर किया पोस्ट

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि ‘‘मैं पूज्य बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं। उनका बलिदान हमें लोगों की सेवा करने और हमारे राष्ट्र के लिए उनके सपने को पूरा करने की प्रेरणा देता है।’’

आज के दिन हुई थी हत्या

अहिंसा को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाकर अंग्रेजों को देश से बाहर का रास्ता दिखाने वाले महात्मा गांधी खुद हिंसा का शिकार हुए। वह उस दिन भी रोज की तरह शाम की प्रार्थना के लिए जा रहे थे। उसी समय गोडसे ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी और साबरमती का संत ‘हे राम’ कहकर दुनिया से विदा हो गया। अपने जीवनकाल में अपने विचारों और सिद्धांतों के कारण चर्चित रहे मोहन दास करमचंद गांधी का नाम दुनियाभर में सम्मान से लिया जाता है। 

यह भी पढ़ें- 

दिल्लीवालों की बल्ले-बल्ले, 25 सालों तक बिजली का बिल आएगा जीरो, केजरीवाल सरकार लाई नई पॉलिसी

सपा कार्यालय के बाहर नीतीश कुमार और ओमप्रकाश राजभर को लेकर लगे पोस्टर, दोनों के लिए लिखी एक ही बात

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article