4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

फरार होने के दावे के बीच हेमंत सोरेन का ईडी को खत, बोले- आपका काम राजनीति से प्रेरित – India TV Hindi

Must read


Image Source : ANI
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन।

झारखंड की सियासत में इस वक्त भारी बवाल देखने को मिल रहा है। राज्य के सीएम हेमंत सोरेन के ऊपर कथित भूमि घोटाला मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी की तलवाल लटक रही है। सोमवार को ईडी की टीम सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। जांच एजेंसी ने सोरेन के आवास से एक बीएमडब्ल्यू कार जब्त की है। वहीं, झारखंड भाजपा के नेता हेमंत सोरेन पर फरार होने का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को पत्र लिखा है। 

दुर्भावनापूर्ण है समन

हेमंत सोरेन ने अपने पत्र में ईडी को लिखा है- “”आप अच्छी तरह से जानते हैं कि विधान सभा का बजट सत्र 2 और 29 फरवरी 2024 के बीच आयोजित किया जाएगा। सीएम अन्य पूर्व निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं के अलावा उसी की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। इन परिस्थितियों में 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले सीएम का एक और बयान दर्ज करने का आपका आग्रह दुर्भावनापूर्ण है।”

राज्य के कामकाज को बाधित करने का आरोप

हेमंत सोरेन ने ईडी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि आपका समन राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और लोगों के एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है। यह प्रमाणित हो गया है कि आपके कार्य दुर्भावनापूर्ण और राजनीति से प्रेरित हैं। सीएम को समन जारी करना पूरी तरह से कष्टप्रद है और कानून द्वारा दी गई शक्तियों का गलत प्रयोग है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article