3.7 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

रिजेक्ट होकर भी अच्छा लगा… कंपनी ने इस अंदाज में ठुकराया Job Application, उम्मीदवार हो गया गदगद, पोस्ट वायरल

Must read

[ad_1]

रिजेक्ट होकर भी अच्छा लगा... कंपनी ने इस अंदाज में ठुकराया Job Application, उम्मीदवार हो गया गदगद, पोस्ट वायरल

कंपनी ने इस अंदाज में ठुकराया Job Application, उम्मीदवार हो गया गदगद

रिजेक्शन किसी के लिए भी आसान नहीं है. चाहे वह किसी नौकरी के उम्मीदवार को यह बताना हो कि उसे नौकरी नहीं मिली या किसी स्टार्ट-अप संस्थापक को यह बताना हो कि उसे कोई फंडिंग नहीं मिलेगी. ये ऐसे ईमेल हैं जिन्हें पढ़ने से हममें से ज्यादातर लोग डरते हैं. हालांकि, सही भाषा और सहजता उम्मीदवार के लिए इस खबर को स्वीकार करना आसान बना सकती है. हाल ही में, एक यूजर ने Reddit पर साझा किया कि एक कंपनी ने उसकी जॉब एप्लीकेशन (Job Application) को रिजेक्ट कर दिया और उसे यह “बहुत आरामदायक” लगा.

यह भी पढ़ें

रिजेक्शन लेटर में क्या लिखा?

Reddit यूजर रेडी-4-इट ने प्लेटफ़ॉर्म पर लिखा, “यह सामान्य अस्वीकृति पत्र की तरह लग सकता है, लेकिन शब्दों के चयन ने मुझे अपने बारे में बेहतर महसूस कराया. क्या मैं इस बारे में ज़्यादा सोच रहा हूं?” उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जिसमें कंपनी कर्मचारी को अपने फैसले के बारे में बताती नजर आ रही है. उन्होंने लिखा, “हम आपके आवेदन से प्रभावित हुए और महसूस किया कि आप फ्रीलांस/कंसल्टेंट जनरल लीगल काउंसिल की भूमिका के लिए एक मजबूत उम्मीदवार थे. दुर्भाग्य से इस अवसर पर, हमें लगा कि ऐसे उम्मीदवार थे जो इस भूमिका के लिए थोड़ा अधिक उपयुक्त थे, जिनके साथ हमने आगे बढ़ने का निर्णय लिया है. हम आपके विवरण को बनाए रखना पसंद करेंगे, चाहे ऐसा इसलिए हो क्योंकि हम इस भूमिका के लिए आपके आवेदन पर पुनर्विचार करना चाहते हैं, या एक्सट्रीम इंटरनेशनल के साथ भविष्य की भूमिकाओं के लिए आप पर विचार करना चाहते हैं.” उन्होंने इस शख्स को जॉब इंटरेस्ट के लिए धन्यवाद दिया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

IDK why but I found this rejection letter very comforting

byu/ready-4-it injobs

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट पर यूजर्स के ढेरों कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “इस स्थिति में पसंद के शब्द फर्क डालते हैं..अच्छा है! ऐसा लगता है कि आपने अच्छा काम किया और आपको वास्तव में एक परिपक्व टीम मिली. कोई अपेक्षा न रखें बल्कि खुलापन रखें.” दूसरे ने लिखा, ‘अस्वीकृति बहुत नकारात्मकता लाती है लेकिन ये लोग इसे इतनी अच्छी तरह से प्रबंधित करने में सक्षम थे.’ तीसरे ने लिखा, “आपको स्वीकार किया गया और ईमेल को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें एक कठिन विकल्प चुनना पड़ा होगा. अगर आपको कंपनी पसंद आई तो यह अच्छा है कि भविष्य के लिए इसके दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हैं. आपकी सफलता के लिए शुभकामनाएं.”

ये Video भी देखें: Taiwan Earthquake: ताइवान जैसा भूकंप भारत में आया तो क्या होगा?

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article