4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

केरल के CM पिनाराई विजयन की बेटी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

Must read


प्रवर्तन निदेशालय ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) की बेटी वीणा विजयन और उनकी आईटी कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है, एजेंसी के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि यह मामला एक खनिज कंपनी द्वारा विजयन की फर्म को कथित अवैध भुगतान से संबंधित है. सूत्रों ने बताया कि ईडी ने गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय की एक शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया है. 

यह भी पढ़ें

वीणा विजयन पर क्या है आरोप? 

वीणा विजयन पर आरोप यह है कि कोच्चि स्थित कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल), एक निजी कंपनी, ने 2017 और 2018 के बीच एक्सलॉजिक सॉल्यूशंस – जिसका स्वामित्व सुश्री विजयन के पास है – को 1.72 करोड़ रुपये का भुगतान किया था जबकि कोई सेवा प्रदान नहीं की गई थी. 

हाई कोर्ट से भी लगा था झटका

एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वीना विजयन के “एक प्रमुख व्यक्ति” से संबंध होने के कारण, सीएमआरएल ने कोई सेवा प्रदान नहीं किए जाने के बावजूद एक्सलॉजिक को मासिक भुगतान किया था. एक्सलॉजिक ने गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय की जांच के खिलाफ कर्नाटक उच्च न्यायालय का रुख किया था. पिछले महीने, अदालत ने याचिका खारिज कर दी थी और कहा था कि वह “इस तरह के काम के लिए केंद्र सरकार के हाथों पर बंधन नहीं डाल सकती”.

जनवरी में केरल विधानसभा में बोलते हुए, मुख्यमंत्री विजयन ने कहा था कि उनकी बेटी ने उनकी पत्नी की सेवानिवृत्ति निधि का उपयोग करके कंपनी शुरू की थी और उनके और उनके परिवार के खिलाफ लगाए जा रहे आरोप झूठे हैं. 

ये भी पढ़ें- :



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article