-0.2 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

नहीं थम रहे केरल में कोरोना के मामले, 1700 से भी ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या

Must read


Image Source : PTI
फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर (सांकेतिक फोटो)

देश और दुनिया में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है। कोरोना की इस नई लहर में सबसे ज्यादा मरीज केरल से निकलक सामने आ रहे हैं। बीते कई दिनों से कोरोना के कारण केरल में कई संक्रमित मरीजों की मौतें भी हुई हैं। बीते कुछ दिनों में केरल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1700 के पार हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस बारे में ताजा आंकड़े शेयर किए गए हैं। 

देशभर में कितने नए मामले?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 115 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले 1,749 हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार सुबह 8 बजे तक देशभर से सामने आए कोरोना संक्रमण के कुल 142 मामलों में से केरल के 115 मामले शामिल हैं।

केंद्र सरकार ने किया अलर्ट

केंद्र सरकार ने भी सोमवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और जेएन.1 स्वरूप का पहला मामला सामने आने के बीच निरंतर निगरानी बनाए रखने को कहा। केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आगामी त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए राज्यों को बीमारी के प्रसार के जोखिम को कम करने के लिए अपेक्षित सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय और अन्य व्यवस्थाएं करनी चाहिए।

कर्नाटक में अलर्ट जारी

पड़ोसी राज्य केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने अलर्ट जारी किया है। जारी किए गए  दिशानिर्देशों में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों, अन्य बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं को घर से बाहर निकलने पर फेस मास्क पहनने के लिए कहा गया है। सरकार ने केरल और तमिलनाडु की सीमा से लगे जिलों में अधिकारियों को सतर्क रहने, पर्याप्त जांच करने तथा कोविड मामलों को समय पर सूचीबद्ध करने का निर्देश देते हुए एक परिपत्र भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें- फिर डरा रहा कोरोना! कर्नाटक सरकार ने जारी किया अलर्ट, इन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य

ये भी पढ़ें- यहां मिला कोरोना का नया वैरिएंट जेएन. 1, उत्तराखंड भी सतर्क, आज जारी हो सकती है एसओपी

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article