3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक से पहले बीजेपी का मजेदार VIDEO, बताया आज क्या होगा?

Must read


Image Source : SOCIAL MEDIA
इंडिया गठबंधन पर बीजेपी का अटैक

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ यानी I.N.D.I.A. के घटक दलों की आज चौथी बैठक दिल्ली में है। पटना, बेंगलुरु और मुंबई के बाद विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक दिल्ली के अशोका होटल में दोपहर 3:00 बजे से होगी। इस मीटिंग के लिए विपक्ष के कुल 27 पार्टियों को न्यौता दिया गया है, जिसमें 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे, साझा जनसभाओं और रणनीति बनाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

“I.N.D.I. अलायंस की मीटिंग में क्या होगा?”

इससे पहले केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक वीडियो शेयर कर विपक्षी गठबंधन इंडिया की मीटिंग पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “आज I.N.D.I. अलायंस की मीटिंग में क्या होगा? ये देखिए ट्रेलर… ” वीडियो की शुरुआत इससे होता है, “किसी किताब, किसी वेद, किसी रामायण में नहीं लिखा है कि जो सरकार वर्षों से चल रही है उसको हमेशा चलनी चाहिए…”

यहां देखें वीडियो

‘डोनेट फॉर देश’ पर भी साधा निशाना

इस वीडियो में बीजेपी ने कांग्रेस के क्राउडफंडिंग अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ पर भी हमला बोला है। दरअसल, कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के लिए संसाधन जुटाने के लिए सोमवार को क्राउडफंडिंग अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ शुरू किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 1.38 लाख रुपये का चंदा देकर पार्टी के ऑनलाइन क्राउडफंडिंग कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कांग्रेस समर्थकों से अपील की कि वे बेहतर भारत के निर्माण के प्रयासों में सहयोग के लिए चंदा दें। 

पांच राज्यों के चुनाव के बाद मीटिंग

गौरतलब है कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर होने जा रही है। गठबंधन इंडिया में शामिल पार्टियों के प्रमुख नेताओं की बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है, जब हाल ही में हुए मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए हैं। इसमें हिंदी भाषी राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा, तो मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस जीती। इन चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। ऐसे में विपक्षी गठबंधन की ये मीटिंग काफी अहम है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article