5.4 C
Munich
Friday, March 1, 2024

COVID-19: बाॅलीवुड को एक और झटका, फिल्म निर्माता अनिल सूरी का निधन

Must read

मुंबई न्यूज़ : हाल ही में संगीतकार वाजिद खान के बाद बॉलीवुड में एक और फिल्मी शख्सियत की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। बेगुनाह और राज तिलक जैसी फिल्मों के निर्माता अनिल सूरी का कोरोना वायरस के संक्रमण से मुम्बई में निधन हो गया। उन्होंने 77 की उम्र में अंतिम सांस ली। अनिल सूरी के भाई राजीव सूरी ने उनके निधन की पुष्टि की है। राजीव के मुताबिक, अनिल की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी। लेकिन बाद में उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और फिर तबीयत बिगड़ती गई।

राजीव ने बताया कि इस हालत में जब अनिल को लीलावती और हिंदूजा अस्पताल ले जाया गया तो दोनों अस्पतालों में बिस्तर नहीं होने का हवाला देकर उन्हें भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। पीटीआई से बाचतीत में राजीव सूरी ने बताया- ‘अनिल सूरी को दो जून को बुखार आया था। अगले ही दिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इस वजह से उनकी स्थिति और खराब हो गई।

उन्हें लीलावती और हिंदुजा जैसे अस्पतालों में ले गए लेकिन उन्होंने भर्ती करने से मना कर दिया। वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे। गुरुवार डॉक्टरों ने कहा कि कुछ गड़बड़ है और इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर डाल दिया गया। इसके आधे घंटे बाद यानी शाम 7.00 बजे के करीब कोविड-19 और हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया।’ अनिल सूरी की बनाई साल 1978 की फिल्म ‘कर्मयोगी’ उन दिनों हिट हुई थी। इस फिल्म में राज कपूर, जितेंद्र और रेखा ने अभिनय किया था। उनकी बनाई राज तिलक भी सिनेमाघरों में खूब चली थी। इसमें सुनील दत्त, राज कुमार, हेमा मालिनी, धर्मेद्र, रीना रॉय, सारिका और कमल हासन भी थे।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article