18.5 C
Munich
Monday, May 20, 2024

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे गिरफ्तार, वीरेंद्र चाहन के इशारे पर किया मर्डर

Must read


Image Source : INDIA TV
चंडीगढ़ से गिरफ्तार हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी

राजस्थान के राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड की जांच में जुटी राजस्थान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में हत्याकांड के तीन आरोपियों को चंडीगढ़ से पकड़ लिया है। पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी समेत तीन आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। तीनों को कल देर रात दिल्ली लाया गया है।

वीरेंद्र चाहन के इशारे पर की हत्या

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शूटर रोहित और हत्याकांड के बाद आरोपियों का साथ देने वाले उधम को दिल्ली लेकर पहुंची है। वहीं शूटर नितिन फौजी को राजस्थान पुलिस अपने साथ लेकर गई है। बताया जा रहा है कि शूटर्स गैंगस्टर रोहित गोदारा के राइट हैंड वीरेंद्र चाहन के सम्पर्क में थे। वीरेंद्र चाहन के इशारे पर हत्या को अंजाम दिया। हत्या करने के बाद ये शूटर्स लगातार उससे बात भी कर रहे थे।

कल हुआ था रामवीर सिंह गिरफ्तार 

इससे पहले शनिवार को जयपुर पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या के सिलसिले में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रहने वाले रामवीर सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को दो शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने जयपुर में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि रामवीर सिंह ने ही इन दोनों शूटर्स के लिए जयपुर में सारा इंतजाम किया था। जयपुर पुलिस के मुताबिक नितिन फौजी और उसके साथियों ने 9 नवंबर को महेंद्रगढ़ के सदर पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की थी और फिर फरार हो गए थे। 

क्रॉसफायर में मारा गया था एक शूटर

इसी बीच 19 नवंबर को नितिन फौजी ने अपने दोस्त रामवीर सिंह को सारा इंतजाम कराने के लिए जयपुर भेजा था। 5 दिसंबर को शूटआउट में गोगामेड़ी के आलावा एक शूटर नवीन शेखावत की भी क्रॉसफायर में मौत हो गई थी। गोगामेड़ी की हत्या के बाद से ही जयपुर समेत पूरे राजस्थान में प्रोटेस्ट हो रहा था। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की जा रही थी। अब पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों शूटर्स के साथ-साथ इनकी मदद करने वाले रामवीर को भी पकड़ लिया है।

अंधाधुंध गोलीबारी कर गोगामेड़ी की हत्या

बता दें कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की बीते मंगलवार को शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी । पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी। उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं। वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन और रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था। 

ये भी पढ़ें-

‘हमारा कोई लेना-देना नहीं’, राज्यसभा MP धीरज साहू के ठिकानों से नोटों की गड्डियां मिलने पर कांग्रेस ने किया किनारा

तमिलनाडु में चक्रवात प्रभावित लोगों को मिलेंगे 6-6 हजार रुपये, CM स्टालिन ने किया ऐलान

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article