14.2 C
Munich
Tuesday, May 7, 2024

मोदी है तो मुमकिन’ है, चुनाव आयोग मोदी पर नहीं करेगा कार्रवाई: कांग्रेस

Must read

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला कांग्रेस के गले की फांस बन गया है। इस मामले में मोदी शाह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता दर्जनों बार चुनाव आयोग के चक्कर लगा चुके हैं, मगर वहां से कोरा आश्वासन ही हाथ लगता है। अब कांग्रेस भी कहने लगी है कि मोदी है तो मुमकिन है, चुनाव आयोग मोदी पर कार्रवाई नहीं करेगा।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी द्वारा आचार संहिता उल्लंघन करने की एक और शिकायत चुनाव आयोग को दी है। वाराणसी में 26 अप्रैल को मोदी ने एक बातचीत में सेना को लेकर जो कुछ कहा, कांग्रेस ने इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है। पार्टी ने सबूत के तौर पर आयोग को वीडियो फुटेज सौंपी है। सुरजेवाला का कहना है कि इसमें मोदी कह रहे हैं कि हमने पाकिस्तान में घुस कर मारा, आगे भी जवानों की अंगुली बोलती रहेगी।

मोदी ने पाकिस्तान में पल रहे आतंकवाद के मुद्दे पर यह बात कही थी। पाकिस्तान में दो घटनाओं से दबाव बढ़ा है। जब हमने कार्रवाई की तो हमारे यहां बताते हैं कि कुछ नहीं हुआ। दूसरी तरफ पता चलता है कि कार्रवाई तो हुई है। इसके बाद ये लोग कहते हैं कि आतंकवाद था, मतलब आतंकी कैंप थे। इसके आगे मोदी ने कहा, एक्शन तो हमारे जवानों ने लिया है। कांग्रेस नेता के मुताबिक, मोदी ने कई बार अपने भाषणों में सेना का नाम लिया है। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह मोदी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करे।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article