9.6 C
Munich
Monday, May 6, 2024

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में बाइक सवार दो जवान शहीद, दो महिला नक्सली ढेर

Must read

बीजापुर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तेलंगाना से सटी सीमा के पास पामेड़ थाना क्षेत्र के टोंगगुड़ा व टिप्पपुरम के बीच नक्सली हमले में बाइक सवार दो जवान शहीद हो गए। एसपी गोवर्धन ठाकुर ने बताया कि शनिवार शाम डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड के जवान कांस्टेबल अरविंद मिंज व सुक्कू हपका शनिवार देर शाम बाइक से टोंगगुड़ा कैंप से पामेड़ की ओर निकले थे। बमुश्किल एक किलोमीटर ही पहुंचे थे कि घात लगाए नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

हमला अचानक होने के कारण उन्हें संभलने का मौका नहीं मिल पाया और दोनों घटनास्थल पर शहीद हो गए। एसपी ने बताया कि मौके पर सर्चिंग बढ़ा दी गई है। अरविंद बीजापुर व सुक्कू गंगालूर निवासी थे। दोनों के शव पामेड़ थाने लाए गए हैं। रविवार को हेलीकॉप्टर से दोनों शव बीजापुर ले जाएंगे। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शनिवार को हुई मुठभेड़ में सी-60 कमांडो ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। बाकी नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सी-60 कमांडो शनिवार को सर्चिंग पर निकले थे। दोपहर में वे गढ़चिरौली के भामरागढ़ तहसील के कुंडूरवाही जंगल में पहुंचे थे कि नक्सलियों ने बम विस्फोट कर उन्हें एंबुश में फंसाने की कोशिश की। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। कुछ ही देर बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। मौके की सर्चिंग पर दो महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए। उनकी शिनाख्त डिविजनल कमेटी मेंबर और गट्टा दलम की कमांडर रामसू उर्फ रामको नरोटी और शिल्पा ध्रुर्वा के रूप में की गई है। रामसू नक्सल नेता भास्कर की पत्नी बताई जा रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस जवानों पर हुए हमले की सूत्रधार रामको नरोटी ही थी, जिस पर 12 हत्याओं समेत करीब 45 मामले दर्ज हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article