3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

IMD Weather Update: दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में बारिश के आसार; ठंड से राहत नहीं – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI/ REPRESENTATIONAL (FILE).
मौसम विभाग ने ठंड से राहत नहीं मिलने की दी जानकारी।

नई दिल्ली: जनवरी के आखिरी दिनों में भी ठंड का असर पूरे उत्तर भारत में देखा जा रहा है। हालांकि कल दिल्ली-एनसीआर सहित कई इलाकों में मौसम साफ रहा और कोहरा नहीं देखने को मिला। इस वजह से दिन का तापमान भले ही गर्म रहा लेकिन अभी भी ठंड कम नहीं हुई है। मौसम विभाग ने अभी भी ठंड के खत्म नहीं होने के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि कोहरे से थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन आने वाले कई दिनों तक ठंड इसी तरह से पड़ती रहेगी। वहीं मौसम विभाग ने अगले सप्ताह में कुछ जगहों पर बारिश के भी आसार व्यक्त किए हैं।

दिल्ली-NCR में मौसम रहेगा साफ

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस महीने का सबसे ज्यादा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो ये 4.3 डिग्री सेल्सियस ही दर्ज किया गया, जो काफी ठंडा है। इसके अलावा आज भी दिन का मौसम साफ रहने के आसार जताए गए हैं। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि है दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में 31 जनवरी या इसके बाद हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा हो सकता है, लेकिन बहुत ज्यादा कोहरा नहीं होगा। 

उत्तराखंड में यलो अलर्ट जारी

वहीं उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों की बात करें तो यहां बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के कई मैदानी इलाकों में मौसम विभाग ने कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है, जबकि पर्वतीय क्षेत्र में पाले को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन मैदानी इलाकों में कोहरे के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही 31 जनवरी के बाद यहां भी कई इलाकों में बारिश की आंशका जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग का कहना है कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के मौसम पर असर देखा जा सकता है। ऐसे में 28 जनवरी से 31 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश या बर्फबारी होने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं ठंड की वजह से कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार को समर्थन देगी भारतीय जनता पार्टी? बिहार बीजेपी प्रमुख सम्राट चौधरी ने साफ़ की स्थिति

जीतनराम मांझी ने भी खोले अपने पत्ते, बताया बिहार के सियासी तूफान में देंगे किसका साथ?

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article