8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें आपके इलाके में आज कैसा रहेगा मौसम – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट

IMD Weather Update: उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य और पूर्वी भारत में अगले कुछ दिनों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। बिहार, झारखंड और पूर्वी यूपी में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश के साथ छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में 14 और 15 फरवरी को बारिश की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी झमाझम बारिश हो सकती है।

यहां पर हुई ओलावृष्टि 

इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में ओलावृष्टि के साथ बेमौसम बारिश होने से कपास सहित अन्य फसलों को नुकसान हुआ है। इन जगहों पर आज भी छिटपुट बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

 

इन राज्यों में आज देखा गया कोहरा

मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में आज सुबह भी घना देखा गया। पंजाब और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा देखना को मिला। पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा और दिल्ली, बिहार और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा दिखाई दिया। मौसम विभाग के अनुसार, अमृतसर 50; ओडिशा के प्रदीप-50; पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर-200; दिल्ली के पालम और सफदरजंग-500; बिहार के पनरा-500, विजयवाड़ा में 500 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, इन इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान भी घना कोहरा देखा जा सकता है।

दिल्ली का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में दिन के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्लीवासियों ने मंगलवार को सुबह ठंड महसूस की। दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है।  

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article