4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

दिल्ली-एनसीआर में फिर वापस लौटेगी ठंड! बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE
दिल्ली-एनसीआर मौसम

नई दिल्ली: पिछले एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में गर्मी का एहसास होने लगा है। तापमान भी लगातार बढ़ रहा है। सुबह-शाम हल्की ठंड हो रही है और दिन में कड़ाके की धूप निकल रही है। फरवरी की शुरुआत में शीतलहर का असर दिखा था लेकिन अब वह भी नहीं है। इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने बारिश की चेतावनी जारी की है।

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड 

आईएमडी ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को हल्की वर्षा होने का अनुमान है। इसके कारण अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की कमी आ सकती है। तापमान में कमी आने के चलते एक बार फिर ठंडक बढ़ेगी। इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी का भी अनुमान है।

बुधवार तक बारिश की संभावना 

IMD ने कहा है कि रविवार को सुबह हल्की धुंध होगी लेकिन दिन में हल्के बादल आसमान में छाए रहेंगे। इसके साथ ही सोमवार को बारिश के साथ हवाएं चलने की संभावना है। वहीं मंगलवार को हल्की से मध्यम श्रेणी की वर्षा हो सकती है जबकि बुधवार को हल्की वर्षा की संभावना है। वहीं सोमवार को आंधी आने की भी संभावना जताई गई है। 

पहाड़ों पर गिरेगी बर्फ 

मौसम विभाग ने बताया है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर 22 फरवरी तक रहेगा। इसके साथ ही अगले दो हफ़्तों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा पहाड़ों पर भी भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना है। यह सिस्टम धीरे-धीरे पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ेगा। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article