8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

कई राज्यों में गरज के साथ होगी बारिश, दिल्ली में खिली रहेगी धूप, कैसा रहेगा मौसम? – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE PHOTO
कहीं बरसेंगे बादल, कहीं खिली रहेगी धूप

देश के कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 11 और 12 फरवरी को छिटपुट बारिश की संभावना है और इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी 11 फरवरी को बारिश का अनुमान है। दिल्ली में जहां सुबह में कुहासा छाया रहा और ठंड की वजह से कंपकंपाहट महसूस होती रही तो वहीं दिन में धूप खिलने की संभावना है। मौसम की बात करें तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में सुबह के समय ठंड महसूस होती है तो वहीं दिन के वक्त तेज धूप के बाद सर्दी थोड़ी कम हो जाती है। पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है।

 इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि 12 फरवरी से देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश होने की संभावना है। यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है।  दिल्ली में आज यानी रविवार 11 फरवरी) को सुबह के समय धुंध छाई रही और आज का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। पिछले दिन यानी शनिवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली में सुबह की ठंड

कोहरे के बीच कम दृश्यता के कारण आईजीआई हवाई अड्डे से कई उड़ानों के संचालन में देरी हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत के कुछ राज्यों में 11 से 13 फरवरी और पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, 11 से 12 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में छिटपुट बारिश की संभावना है तो वहीं छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में 11 फरवरी को बारिश हो सकती है। मौसम एजेंसी का कहना है कि 11 और 12 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का अनुमान है तो वहीं उत्तरी राजस्थान और पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर शीत लहर की स्थिति जारी रह सकती है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article