केंद्र में हम बनाएंगे सरकार, सुरक्षाबलों को हमारे नीचे करना पड़ेगा काम: सीएम ममता

1013

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षाबलों पर मतदाताओं को एक ख़ास पार्टी के पक्ष में प्रभावित करने का आरोप लगाया। आरोपों के मुताबिक बालुरघाट के कई मतदान केंद्रों से ऐसी शिकायत आई है कि केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान लोगों को बीजेपी के लिए मतदान करने के लिए कह रहे थे। ममता ने सुरक्षाबलों को चेतावनी भी दे डाली कि केंद्र में हमेशा यही सरकार नहीं रहेगी और उन्हें अन्य सरकारों के लिए भी काम करना पड़ेगा। ममता ने आरोप लगाया कि मालदा दक्षिण के कई मतदान केंद्रों में सुरक्षाबल के जवान घुस आए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस इन सभी घटनाओं को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की चुकी है।

ममता ने आरोप लगाया कि ‘मालदा दक्षिण के बूथ नंबर 166 और 167 में सुरक्षाबल के जवान अंदर घुस आए और वो मतदाताओं से बीजेपी को वोट देने के लिए प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। हमने आधिकारिक शिकायत दर्ज़ कराई है। बालुरघाट में भी वो बीजेपी को वोट दो कहते हुए पाए गए। मैं पूरे सम्मान के साथ सुरक्षाबलों को कहना चाहती हूं कि चुनावों के बाद ये सरकार केंद्र में ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी। हम सरकार बनाएंगे और फिर उन्हें हमारे लिए काम करना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रिटायर्ड गृह मंत्रालय के अधिकारी की पत्नी पर भी सुरक्षाबलों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए कहा कि वो मालदा दक्षिण से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही थी। उनके मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग में ये शिकायत दर्ज़ कराई है। बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग से सर्वाधिक सुरक्षाबल के जवान बंगाल में तैनात करने के लिए कहा था जबकि बीजेपी शासित राज्यों में ज्यादा सुरक्षाबल के जवान तैनात नहीं किए गए।