8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

उत्तराखंड से भगाकर ले जाई गईं नाबालिग लड़कियां बरेली से बरामद हुईं, एक गिरफ्तार – India TV Hindi

Must read


Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में 2 नाबालिग लड़कियों को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के 2 आदमियों द्वारा शादी करने के बहाने से अपने साथ ले जाने से नगर में तनाव फैल गया। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस सिलसिले में एक गिरफ्तारी हुई है। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के 3 दिन बाद 4 फरवरी को दोनों लड़कियों को बरेली से बरामद कर लिया और 2 आरोपियों में से एक को गिरफ्तार भी किया गया है।

धारचूला में कुछ दिनों तक पसरा रहा तनाव

SP ने बताया कि इस संबंध में आरोपियों के विरूद्ध IPC की धारा 363, 376 तथा पॉक्सो के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरा आरोपी अब भी फरार है। एक फरवरी को सामने आई घटना के बाद धारचूला नगर में कुछ दिन तनाव बना रहा और स्थानीय लोगों ने लड़कियों की बरामदगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन किया। हालांकि, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों नाबालिग लड़कियों की बरामदगी और एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद नगर में शांति है। 

पुलिस ने सत्यापन का काम दोबारा शुरू किया

सिंह ने बताया कि घटना के मददेनजर पुलिस ने बाहर से आकर काम, व्यापार या किसी और उददेश्य से पिथौरागढ़ में बसने वाले लोगों के सत्यापन का काम दोबारा शुरू कर दिया है। वहीं धारचूला व्यापार संघ ने सत्यापन का काम पूरा होने तक अपने सभी सदस्यों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। संघ के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा ने कहा, ‘हमने व्यापार संघ धारचूला से जुड़े सभी 630 सदस्यों का पंजीकरण रदद कर दिया है। अब नया पंजीकरण तभी होगा जब पुलिस द्वारा सत्यापन पूरा कर लिया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि सत्यापन पूरा होने के बाद भी केवल उन्हीं व्यापारियों का पंजीकरण किया जाएगा जो धारचूला में वर्ष 2000 से व्यापार कर रहे हैं।’

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article