4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

UPSC ने निकाली भर्ती, 147 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 35 से 50 वाले व्यक्ति योग्य

Must read


UPSC ने निकाली भर्ती, 147 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली:

UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एक बार नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. यूपीएससी ने योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से कई तरह के कुल 147 पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. यूपीएससी भर्ती 2024 के लिए 35 से 50 साल वाले व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं. चुने गए उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स में लेवल 11 तक मासिक वेतन का भुगतान किया जाएगा. यूपीएससी भर्ती 2024 के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक या उससे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आयोग ने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 मार्च से शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें

UPSC की फ्री कोचिंग के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया में आवेदन शुरू, अल्पसंख्यकों और महिला उम्मीदवार ही कर सकते हैं अप्लाई

UPSC Recruitment 2024: पदों की संख्या

यूपीएससी भर्ती 2024 अभियान के जरिए 147 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसमें साइंटिस्ट-बी, स्पेशलिस्ट ग्रेड 3, असिस्टेंट एग्जिक्यूटिव इंजीनियर, साइंटटिस्ट बी और असिस्टेंट डायरेक्ट के पद शामिल हैं. 

UPSC Recruitment 2024: उम्र सीमा

आयोग ने कई तरह के पदों पर भर्ती निकाली है. पद के हिसाब अलग-अलग आयु रखी है. पद के हिसाब से 35 से 50 वाले व्यक्ति इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

UPSC Recruitment 2024: जरूरी योग्यता 

पद के हिसाब से योग्यता भी अलग-अलग तय है. साइंटिस्ट बी के लिए फिजिक्स में मास्टर डिग्री के साथ टेस्टिंग में एक साल का अनुभव वहीं स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 के लिए एमबीबीएस डिग्री और संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. अन्य पदों की योग्यता चेक करने के लिए यूपीएससी नोटिफिकेशन देखें.

UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 16 जून को होगी, जानें यूपीएससी की लेटेस्ट अपडेट

UPSC Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

यूपीएससी भर्ती 2024 की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के आधार पर, उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. आयोग परीक्षा की डिटेल उम्मीदवारों को बाद में देगा. 

UPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

यूपीएससी भर्ती 2024 के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को मात्र 25 रुपये देना होगा. महिला, एससी, एसटी और पर्सन विद बेंचमार्क डिसएबिलिटी वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

Govt Job: अब 46 साल की उम्र में पा सकेंगे सरकारी नौकरी, सरकार ने किया बड़ा ऐलान 



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article