4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

मिमी चक्रवर्ती ने TMC के सांसद पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है कारण – India TV Hindi

Must read


Image Source : ANI
मिमी चक्रवर्ती ने TMC के सांसद पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की महिला सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिमी ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि वे अपनी सीट पर टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से खुश नहीं है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में ममता बनर्जी ने मिमी चक्रवर्ती को जादवपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, जिसपर मिमी ने जीत भी दर्ज की। बता दें कि मिमी ने लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के अनुपम हाजरा को हराया था। वहीं तीसरे स्थान पर सीपीआईएम के बिकेश रंजन भट्टाचार्य थे। बता दें कि मिमी ने अपना इस्तीफा टीएमसी प्रमुख को सौंपा है ना कि लोकसभा अध्यक्ष को। जब तक यह इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को नहीं सौंपा जाता, तब तक इसे अधिकारिक नहीं माना जाएगा।

मिमी चक्रवर्ती ने दिया इस्तीफा

 बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में बंगाली फिल्म स्टार और टीएमसी सांसद दीपक अधिकारी ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र की तीम समितियों से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यह संभावनाएं जताई जा ने लगी कि क्या दो बार के सांसत पश्चिम मेदनीपुर जिले  की घाटल सीट से फिर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं। 

मिमी चक्रवर्ती पर आरोप

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार में राज्यमंत्री श्रीकांत महतो ने टीएमसी के कई नेताओं पर पैसे लूटने का आरोप भी लगाया था। दरअसल उन्होंने मिमी चक्रवर्ती, जून मालिया, सयानी घोष, सयंतिका बनर्जी , नुसरत जहां जैसे नेताओं पर पैसे लूटने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि अगर ये नेता पैसे लूटकर पार्टी के लिए संपत्ति बन जाते हैं तो मंत्री नहीं रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा, लोग कह रहे हैं कि इस कैबिनेट के सभी मंत्री चोर हैं। पार्टी उन चोरों की ही सुनेगी। हमें नए विकल्प तलाशने होंगे। इसके खिलाफ हमें एक आंदोलन खड़ा करना होगा।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article