3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

Video: TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने धनखड़ की मिमिक्री करने पर दी सफाई, उपराष्ट्रपति का भी आया बयान

Must read


Image Source : ANI
टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी

नई दिल्लीः राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला गरमा गया है। बीजेपी जहां विपक्ष पर उपराष्ट्रपति का अपमान करने का आरोप लगा रही है वहीं, विपक्ष ने भी सरकार को घेरा है। इस बीच धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने सफाई दी है। कल्याण बनर्जी ने कहा कि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का कभी नहीं था। धनकड़ साहब मुझसे बहुत वरिष्ठ हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसे अपने ऊपर क्यों लिया है। मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है, तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं? 

पीएम ने भी थी मिमिक्रीः बनर्जी

 मिमिक्री विवाद पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि मेरा कभी भी किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। पीएम मोदी ने भी 2014-2019 के बीच लोकसभा में मिमिक्री की थी। टीएमएसी सांसद ने कहा कि मिमिक्री करना एक कला है। इसे किसी के अपमान से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

धनखड़ ने कहा किसान समाज का अपमान हुआ

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि टीएमसी सांसद द्वारा मिमिक्री करके उनका अपमान किया गया है। किसान समाज को अपमानित किया गया, मेरी जाति को अपमानित किया गया। पद की गरिमा बचाना मेरा काम है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि जगदीप धनखड़ की कितनी भी बेइज्जती कर लें मुझे इसकी परवाह नहीं है। मगर मेरे भारत के उपराष्ट्रपति की, किसान समाज एवं मेरे वर्ग का अपमान हुआ है। मैं पूरी आहुति दे दूंगा हवन में, मगर मैं ये बर्दाश्त नहीं करूँगा कि मेरी पद की गरिमा मैं सुरक्षित नहीं रख पाया।  राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि कोई कितनी भी उनकी बेइज्जती कर ले, उसे वह ‘खून के घूंट पी कर’ सहन कर लेते हैं लेकिन वह कभी यह बर्दाश्त नहीं करेंगे कि कोई उपराष्ट्रपति पद की गरिमा को ठेस पहुंचाए। संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण उच्च सदन की कार्यवाही कई दफा बाधित होने के बाद ग्यारह बजकर 45 मिनट पर पुन: आरंभ हुई तो कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने फिर एक बार विपक्ष की मांग दोहराई। इस पर सभापति धनखड़ ने संसद परिसर में कुछ सांसदों की ओर से ‘अशोभनीय आचरण’ किए जाने की घटना की ओर से इशारा करते हुए कहा कि सिंह को इस बात का अंदाजा भी नहीं है कि उन्हें कितनी पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘आपकी चुप्पी मेरी कानों में गूंज रही है।

 

कांग्रेस-बीजेपी ने एक-दूसरे पर हमला बोला

वहीं, कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने उतारे जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के हमले पर बुधवार को यह कहते हुए पलटवार किया कि यह मुद्दा उठा कर 140 से अधिक सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के लिए ‘‘हताशा भरा प्रयास’’ किया जा रहा है। मुख्य विपक्षी दल ने भाजपा पर उस समय निशाना साधा है जब उपराष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को फोन किया और संसद परिसर में कुछ सांसदों के ‘अशोभनीय आचरण’ पर अत्यंत दुख व्यक्त किया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि ‘मिमिक्री’ (नकल उतारने) का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के अंधाधुंध प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि संसद के इतिहास में आज तक कभी भी इतने बड़े पैमाने पर सांसदों का निलंबन नहीं हुआ है। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article