12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

‘आप की अदालत’ में साध्वी ऋतंभरा, रजत शर्मा के सवालों का दे रही हैं जवाब – India TV Hindi

Must read


Sadhvi Rithambara in Aap Ki Adalat: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन में सबसे आगे रहनेवाली संतों में से एक साध्वी ऋतंभरा आज ‘आप की अदालत’ में रजत शर्मा की मेहमान हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले साध्वी ऋतंभरा के साथ ‘आप की अदालत’का यह एपिसोड बेहद अहम है। वे कटघरे में बैठकर जनता के वकील रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रही हैं। साध्वी ऋतंभरा राम मंदिर आंदोलन और अब हो रही प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े सभी मुद्दों पर बात कर रही हैं। उन्होंने अयोध्या आंदोलन के वक्त रामभक्तों पर किए गए जुल्मों की बात की। काशी ज्ञानवापी और मुथरा कृष्णभूमि से जुड़े सवालों का भी खुलकर जवाब दे रही हैं।

रामभक्तों पर चली गोलियां, सरयू का पानी हुआ लाल

साध्वी ऋतंभरा आप की अदालत में उस वक्त के किस्से सुना रही हैं जब वो देश भर में राम मंदिर निर्माण के लिए अलख जगा रही थीं। उन्होंने पुलिस प्रताड़ना की बहुत सारी दिल दहलाने वाली घटनाओं की याद दिलाई। कैसे राम भक्तों पर गोलियां चलीं, कैसे सरयू का पानी लाल हुआ, इस सब बातों को वह याद कर रही हैं। साथ ही विपक्ष के नेताओं के निमंत्रण ठुकराने से जुड़े सवालों का भी खुलकर जवाब दे रही हैं। अब हिन्दू संगठनों की क्या योजना होगी? इसका भी जवाब आपको इस एपिसोड में मिलने वाला है।

चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था

कैसे साध्वी ऋतंभरा को लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला और उन्होंने क्या कहते हुए ठुकरा दिया, इसका जवाब भी आपको इस एपिसोड में मिलेगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों पर पर भी साध्वी ऋतंभरा खुलकर जवाब दे रही हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में किसकी जीत होगी, इसकी भविष्यवाणी भी वो कर रही हैं।

‘आप की अदालत’ के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

‘आप की अदालत’ में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो ‘आप की अदालत’ के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article