15.8 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

बेरोजगारी और महंगाई बना कारण, संसद सुरक्षा चूक मामले पर पहली बार बोले राहुल गांधी

Must read


Image Source : PTI
राहुल गांधी ने संसद सुरक्षा चूक मामले पर पहली बार दिया बयान

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे का कारण बेरोजगारी और महंगाई है। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा में चूक हुई है? लेकिन यह क्यों हुआ है? सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का मुद्दा है, जिसे लेकर पूरे देश में उबाल है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। बता दें कि संसद में बुधवार को सुरक्षा में चूक देखने को मिली थी, जिस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

संसद सुरक्षा पर पहली बार राहुल गांधी ने दिया बयान

बता दें कि संसद पर पहली बार 13 दिसंबर 2001 को आतंकी हमला किया गया था। इसी हमले की बरसी वाले दिन यानी 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई गई। इस दौरान दोपहर के करीब एक बजे जब सदन की कार्यवाही जारी थी तो दो लोग सदन के भीतर कूद गए। इसके बाद पीले रंग का धुआं उन्होंने सदन में फैला दिया। घटना के तुरंत बाद ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। इसी दौरान 2 अन्य लोगों ने सदन के बाहर लाल और पीले रंग का धुआं उड़ाया और संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया। लोकसभा में कूदने वाले दोनों युवकों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी. के रूप में हुई है। 

कब और कैसे हुई घटना?

जानकारी के मुताबिक जो दो लोग सदन के बाहर थे उनकी पहचान जींद जिले के खुर्द गांव की निवासी नीलम और लातूर के निवासी अमोल शिंदे के रूप में हुई है। इसके अलावा इन सब के पीछे मास्टरमाइंड माने जा रहे ललित झा को भी पुलिस ने गिरफ्तार क लिया है। बता दें कि सभी पांच आरोपी फिलहाल पुलिस की हिरासत में है। इस मामले पर पिछले दो दिनों से सदन में भी खूब हंगामा देखने को मिल रहा है। गुरुवार को संसद सुरक्षा को लेकर हुए हंगामे के बाद 14 सांसदों को सत्र से सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को सोमवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article